शाम पांच बजे तक 58.68 फीसद वोटिंग

 शाम पांच बजे तक 58.68 फीसद वोटिंग

गुजरात चुनाव में दूसरे चरण का मतदान खत्म

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

पांच बजे तक 58.68 फीसद वोटिंग
 ईवीएम और वीवीपैट किया गया सील
नई दिल्ली (एजेंसी)।
गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के लिए मतदान शाम पांच बजे खत्म हो गया। जानकारी के अनुसार, गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में पांच बजे तक 58.68 फीसद मतदान हुआ। चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि 11 बजे तक 19.17 फीसद लोगों ने अपने मताधितकार का इस्तेमाल किया। वहीं, 1 बजे तक 34.74 फीसद मतदान हुआ और 3 बजे तक 50.51 फीसद मतदान हुआ। शाम पांच बजे तक राज्य में 58.68 फीसद मतदान हुआ।
बता दें कि दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर समेत 14 जिले शामिल हैं। इसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकोर की गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है। चुनाव आयोग ने बताया कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शाम 5 बजे तक लगभग 58.68 फीसद मतदान दर्ज किया गया।



 कतार में लगकर प्रधानमंत्री ने डाला वोट

अहमदाबाद (एजेंसी)।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार सुबह करीब 9 बजे अहमदाबाद की साबरमती विधानसभा सीट के राणीप के निशाल स्कूल में मतदान किया।
पीएम मोदी अपने काफिले के साथ राणीप पहुंचे। यह काफिला मतदान केन्द्र से करीब एक किलोमीटर दूर रुका। प्रधानमंत्री यहां से पैदल ही मतदान केन्द्र तक पहुंचे। केन्द्र में उनसे पहले दो-तीन लोग कतार में थे। प्रधानमंत्री उनके पीछे कतार में हो लिए। बारी आने पर वो कमरे में पहुंचे। मतदान की व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों ने उनका अभिवादन किया।
प्रधानमंत्री मोदी मतदान करने के बाद पैदल काफिले के पास पहुंचे। सड़क के दोनों ओर खड़े सैकड़ों लोगों ने उनका स्वागत किया। उनकी एक झलक पाने के लिए छतों पर लोग खड़े थे। बाद में उन्होंने मीडिया से बात की। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से मतदान की अपील की। अपनी फोटो उन्होंने सोशल मीडिया पर भी शेयर की।