आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की मेरठ ब्रांच के स्टूडेंट है विशु

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की मेरठ ब्रांच के स्टूडेंट है विशु

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

यूपी बोर्ड परीक्षा इंटर-

विशु चौधरी ने प्रदेश में दूसरा व जिले में पाया प्रथम स्थान

-आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की मेरठ ब्रांच के स्टूडेंट है विशु

मेरठ, 21अप्रैल, 2024: परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय अग्रणी आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) ने अपनी मेरठ ब्रांच के स्टूडेंट विशु चौधरी की उल्लेखनीय उपलब्धि की घोषणा करते हुए गर्व महसूस किया, जिन्होंने यूपी स्टेट बोर्ड की बाहरवीं की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए प्रदेश में दूसरा और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. एचआर राव ने विशु की सराहना की। उन्होंने कहा, विशु ने अपने अंकों से न केवल अपने परिवार का गर्व बढ़ाया है, बल्कि आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड को भी उत्कृष्टता के लिए एक और प्रतिष्ठित नाम प्रदान किया है। बतादे कि यूपी बोर्ड ने शनिवार को बाहरवीं क्लास के परिणाम घोषित किए हैं। बागपत के रहने वाले विशु चौधरी ने यूपी बोर्ड की बाहरवीं की परीक्षा में 97.6 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में दूसरा और जिले में पहला स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने अंग्रेजी में 98, भौतिक विज्ञान में 98, रसायन विज्ञान में 97, हिंदी में 96 और जीव विज्ञान में 99 अंक हासिल किए हैं। उन्होंने सभी विषयों में डिक्टेशन के साथ 500 अंको में 488 अंक अपने नाम किए हैं। विशु ने आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (एईएसएल) की मेरठ ब्रांच में दो साल के मेडिकल क्लास रूम कोर्स में दाखिला लिया है और वे डॉक्टर बनना चाहते हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों को दिया। विशु चौधरी की उपलब्धि में उनके परिवार, शिक्षक और आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के समर्थन का बड़ा हाथ है। उनके साथी, परिवार और समर्थकों के एक साथित्य का परिणाम है जो उन्हें इस महत्वपूर्ण मील के पत्थर पर पहुंचाया है।

क्षेत्रीय निदेशक ने विशु को दी बधाई

क्षेत्रीय निदेशक डॉ. एचआर राव ने कहा, विशु के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मैं उनको हार्दिक बधाई देता हूं। उनकी मेहनत, संघर्ष और समर्पण ने उन्हें बहुत बड़ी उपलब्धि प्राप्त कराई है। यह न केवल उनके शैक्षिक यात्रा का परिणाम है, बल्कि यह भविष्य में उनके लिए एक नई ऊंचाई की शुरुआत है। उनकी इस उपलब्धि पर हम गर्व महसूस करते हैं और उज्जवल भविष्य की प्रगति में साथ चलने का संकल्प करते हैं। आपके सपनों को पूरा करने के लिए हमेशा प्रेरितर हें और अपने प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ें।"

आकाश बायजूस के बारे में

आकाश बायजूस हाई स्कूल और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों के लिए विभिन्न पाठ्यक्रम प्रारूपों के माध्यम से व्यापक आईआईटी-जेईई कोचिंग प्रदान करता है। हाल ही में आकाश ने कंप्यूटर-आधारित प्रशिक्षण विकसित करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इसका अभिनव आई ट्यूटरप्लेट फ़ॉर्म रिकॉर्ड किए गए वीडियो व्याख्यान देता है, जिससे छात्र स्व-पुस्तक सीखने में संलग्न हो सकते हैं और छूटे हुए सत्रों को पकड़ सकते हैं। इसके अलावा, नकली परीक्षण वास्तविक परीक्षा स्थितियों का अनुकरण करते हैं, परीक्षा से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए आवश्यक परिचितता और आत्मविश्वास के साथ छात्रों को लैस करना है।