एसी  को टक्कर दे रहा कूल मैक्स 

एसी  को टक्कर दे रहा कूल मैक्स 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

एसी  को टक्कर दे रहा कूल मैक्स 

 मेरठ में डीलर मीट का आयोजन, डीलरों को खूब भाया कूलर 

मेरठ। कहते है कुछ पाने की ख्वाहिश हो और दिल मे जुनून तो कोई भी राह मुश्किल नहीं होती। आज हम बात कर रहे है रोहतक की एक ऐसी कम्पनी के बारे में जब 30 साल पहले इस कम्पनी के मालिक ने महज़ कुछ पंखों को मार्किट में उतार कर अपनी पहचान बनाई और आज हरियाणा के जाने माने व्यवसायी  में से एक है। हम बात कर रहे है। कूल मैक्स के उन तीन भाइयों की जिन्होंने अपनी महनत ओर लगन से कूल मैक्स को ऊंचाइयों पर लाकर खड़ा कर दिया है और आज वही मेहनत और लगन कई प्रदेशों में अपनी क्वलिटी के बारे में जानी जाती है।

 मेरठ के हारमाेनी इन में डीलर मीट के दौरान बातचीत के दौरान कम्पनी के मालिक राजीव मेहता का कहना है कि कुल मैक्स अपने आप मे एक बड़ी पहचान है। इसकी क्वालटी की अगर बात की जाए तो कुल मैक्स ओर कूलरों के मुकाबले बहुत बेहतर है। यही नहीं कूलिंग ओर उसकी वाय लेंथ के बारे में अगर हम किसी दूसरी कम्पनी के कूलर से कंपेरिजन करे तो हमारे कूलर की नम्बर 1 है। इसका मुकाबला कोई नहीं कर पा रहा है यही वजह है कि हम मार्किट में आज भी नम्बर वन पर बने हुए है। यही हमारी पहचान है।

मीट में आए डीलर राजीव कहते है कि कूलर मार्किट में बहुत है लेकिन कूल मैक्स की अगर बात की जाए तो कुल मैक्स कूलर की मोटर सबसे बेहतर है और कूलरों के मुकाबले इसकी हवा देने की क्षमता भी बड़ी हुई है और मजबूती भी ज्यादा है।

मोदीनगर कूलर व्यापारी नवीन अरोड़ा का कहना है कि उनको मार्किट में कई साल हो गये है कूलर को सेल करते हुए लेकिन कुल मेक्स की बात ही अलग है लोग इस कम्पनी के प्रोडक्ट नाम से जानते है और इसकी डिमांड भी ज्यादा है।

मेरठ परीक्षितगढ़ के व्यापारी सलमान का कहना है कि ज्यादर लोगो की पसंद इस कूलर की डिजाइन लुभा रही है और लोग इसको एक अच्छे कूलिंग वाले कूलर की वजह से मांगते है। आज इस कम्पनी के कूलर मार्किट में नम्बर वन पोज़िशन पर है।

अंकित लाइट हाउस शोरूम के मालिक का कहना है कि राजीव मेहता जितने अच्छे इंसान है उतनी ही अच्छी उन्होंने अपने प्रोडक्ट को मार्किट में भी उतारा है। अंकित ने बताया कि 30 साल की कड़ी मेहनत और मार्किट में अपनी पहचान बनाने वाले राजीव मेहता का नाम कुल मेक्स ने बढ़ाया है यही वजह है कि मेरठ के बड़े व्यापारी उनसे जुड़े हुए है और आज मेरठ में उनका ओर उनके प्रोडक्ट कुल मैक्स का नाम बुलंदियों पर है।

यथार्थ नारंग कहते है कि इनके प्रोडक्ट का मार्किट में नाम है। जैसे कि सभी जानते है प्रोडक्ट अच्छा होता है तो उसकी तारीफ भी उसके प्रोडक्ट से की जाती है यही वजह है कि कुलमेक्स अपने आप मे बड़ा ब्रांड बन चुका है और आने वाले समय मे इसका मुकाबला जल्दी कोई नही कर पायेगा। यथार्थ नारंग का कहना है कि राजीव मेहता एक सिंपल व्यक्ति है और अच्छे स्वभाव के चलते मार्किट में उनकी अपनी बड़ी पहचान मानी जाती है। यही कारण है कूल मैक्स कूलर की मांग दिल्ली,हरियाणा, जम्मूकश्मीर, उत्तराखंड, उत्तरांचल ,ओर उत्तरप्रेदेश में बड़े पैमाने पर कुलमेक्स ने अपनी जगह बनाई हुई है।