प्रधानमंत्री मोदी सिडनी से भारत के लिए रवाना

प्रधानमंत्री मोदी सिडनी से भारत के लिए रवाना

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

प्रधानमंत्री मोदी सिडनी से भारत के लिए रवाना

बोले- द्विपक्षीय मित्रता की दिशा में काम करते रहेंगे
सिडनी (एजेंसी)।
ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पीएम मोदी की दो दिवसीय यात्रा समाप्त हो चुकी है और प्रधानमंत्री मोदी भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया एक जीवंत द्विपक्षीय दोस्ती की दिशा में काम करना जारी रखेंगे जो वैश्विक भलाई के हित में है।
ऑस्ट्रेलिया में पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथोनी अल्बनीज से मुलाकात के साथ ही कई विशेष सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लिया। इससे पहले उन्होंने जी7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान का भी दौरा किया और ऑस्ट्रेलिया पहुंचने से पहले पापुआ न्यू गिनी की यात्रा की।
मोदी ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री अल्बनीज  के साथ उपयोगी बातचीत से लेकर एक ऐतिहासिक सामुदायिक कार्यक्रम तक, व्यवसाय जगत के नेताओं से लेकर जीवन के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित आस्ट्रेलियाई लोगों से मिलने तक, यह एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है, जो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दोस्ती को बढ़ावा देगी।
बुधवार को अपनी बैठक के दौरान, पीएम अल्बनीस और मोदी ने ऑस्ट्रेलिया-भारत प्रवासन और गतिशीलता साझेदारी व्यवस्था को अंतिम रूप देने की घोषणा की, जिसका उद्देश्य छात्रों, अकादमिक शोधकर्ताओं और व्यवसायिक लोगों की दोतरफा गतिशीलता को बढ़ावा देना है। उन्होंने महत्वाकांक्षी व्यापक आर्थिक सहयोग समझौते (सीईसीए) के शीघ्र समापन के लिए अपनी साझा महत्वाकांक्षा को भी दोहराया, जिससे द्विपक्षीय व्यापार संबंधों में महत्वपूर्ण विस्तार की उम्मीद है।