रफ्तार में सबकी बाप है ये कार, स्पीड जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

speed-car

रफ्तार में सबकी बाप है ये कार, स्पीड जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

गाड़ी कुल 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. कार की टॉप स्पीड 325Kmph है और यह पलक झपकते ही 100kmph की स्पीड पर पहुंच जाती है.

इटली. इटली की लग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी नई कार Huracan Tecnica लॉन्च की है. इसमे वही V10 इंजन दिया गया है, जो Huracan STO में काम करता है. लेम्बोर्गिनी का दावा है कि नया मॉडल पूरे हुराकन फैमिली में सबसे ज्यादा ड्राइवर सेंट्रिक कार है. खास बात है कि इस कार को सड़कों और रेस ट्रैक, दोनों पर दौड़ाया जा सकता है. गाड़ी कुल 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. कार की टॉप स्पीड 325Kmph है और यह पलक झपकते ही 100kmph की स्पीड पर पहुंच जाती है.

एक्सटीरियर की बात करें तो इसका डिजाइन Sian hybrid hypercar से मिलता जुलता है. इसमें कार्बन-फाइबर बोनट, उभरा हुआ रियर डिफ्यूजर और फिक्स्ड रियर स्पॉइलर मिलता है. गाड़ी में काफी एयरो-डायनामिक डिजाइन दिया गया है. अंदर की तरफ वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक डिजिटल कॉकपिट मिलता है. कंपनी ने इसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी है. Huracan Tecnica का वजन सिर्फ 1,379 किलोग्राम है. भारत में इस कार का मुकाबला McLaren 720S और Ferrari F8 Tributo जैसी स्पोट्स कारों के साथ रहने वाला है.

हुराकैन टेक्निका में 5.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड V10 इंजन दिया गया है, जो 640 एचपी की पावर और 565 एनएम का पीक टॉर्क आउटपुट दे सकता है. इसमें 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है, जो रियर व्हील को पावर देता है. गाड़ी 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 3.2 सेकंड और 200 किमी प्रति घंटे की स्पीड तक पहुंचने में 9.1 सेकंड का समय लेती है. इसकी टॉप स्पीड 325 किमी प्रति घंटा है.