टीके एलिवेटर भारत की तेजी से विकसित होती हुई अर्थव्यवस्था के साथ बढ़ते हुए नई उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है

टीके एलिवेटर भारत की तेजी से विकसित होती हुई अर्थव्यवस्था के साथ बढ़ते हुए नई उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

टीके एलिवेटर भारत की तेजी से विकसित होती हुई अर्थव्यवस्था के साथ बढ़ते हुए नई उपलब्धियाँ हासिल कर रहा है


नोएडा। मशहूर जर्मन मल्टीनेशनल एलिवेटर कंपनी टीके एलिवेटर भारत में मोबिलिटी बाजार की डायनामिक्स को पहचानकर इस उद्योग में लगातार इनोवेशन और वृद्धि लेकर आ रही है। टीके एलिवेटर इंडिया के सीईओ एवं एमडी मनीष मेहन ने कहा, कमर्शियल, रिटेल, सार्वजनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर, हैल्थकेयर, हॉस्पिटलिटी एवं शैक्षणिक क्षेत्रों में लंबे सहयोग के साथ कंपनी की वृद्धि से स्थानीय बाजार की ओर इसकी प्रतिबद्धता प्रदर्शित होती है। भारत की तेजी से विकसित होती हुई अर्थव्यवस्था में विलासितापूर्ण आवासीय घरों और विला की मांग बढ़ रही है, जिससे टीके एलिवेटर को इस बाजार में विकास करने के और ज्यादा अवसर मिल रहे हैं।

श्री मेहन ने कहा, भारत टीके एलिवेटर के लिए सबसे महत्वपूर्ण बाजारों में से एक है, यह देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाकर एवं अत्याधुनिक मोबिलिटी समाधान प्रदान करके भारत के विकास में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमारा उद्देश्य लोगों के जीवन में सुधार लाते हुए भारत की विकसित होती हुई जरूरतों को पूरा करते रहना है। भारत के विकसित होते हुए इन्फ्रास्ट्रक्चर और अर्थव्यवस्था को सेवाएं देने की इसकी अडिग प्रतिबद्धता के साथ 2017 में चाकन, पुणे में टीके एलिवेटर की अत्याधुनिक आरएंडडी एवं मैनुफैक्चरिंग सुविधा का उद्घाटन किया गया था। भारत सरकार के मेक इन इंडिया अभियान के साथ टीके एलिवेटर के कई इनोवेटिव एवं टेक-आधारित उत्पादों का निर्माण स्थानीय स्तर पर स्वदेशी रूप से किया जाता है, ताकि वो स्थानीय ग्राहकों की जरूरतों के अनुकूल होकर उन्हें बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकें। टीके एलिवेटर भारत के इन्फ्रास्ट्रक्चर विकास में विभिन्न सेक्टरों में मौजूद है, जिससे देश में प्राथमिक मोबिलिटी सॉल्यूशन पार्टनर्स में से एक के रूप में इसकी सफलता प्रदर्शित होती है। मुख्य कन्वेंशन सेंटर्स, जैसे आईआईसीसी और आईईसीसी, जहाँ नई दिल्ली में जी20 समिट का आयोजन हुआ के साथ साझेदारी करने से लेकर हैदराबाद में एसएएस आईटॉवर, मैराथन फ्यूचर एक्स और मुंबई में रुपारेल एरियाना जैसे हाई-राईज और हाई-स्पीड प्रोजेक्ट्स में अपना योगदान देने तक टीके एलिवेटर के उत्पाद भारत के सबसे बड़े शहरों में और अनेक टाउनशिप्स में स्थापित किये चुके है, जिनमें बैंगलुरू में भारतीय सिटी, गुड़गाँव में वाटिका, और पुणे में अमानोरा पार्क टाउन शामिल हैं। इसके अलावा, टीके एलिवेटर देश के सबसे बड़े मॉल डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया, प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों, जैसे आईआईटी खड़गपुर, पश्चिम बंगाल में अस्पतालों जैसे सुपर स्पेशियल्टी हॉस्पिटल, और बड़ी सार्वजनिक परियोजनाओं, जैसे दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट, बैंगलुरू, कोच्चि, पुणे, गुवाहाटी, और नोएडा एयरपोर्ट्स, और कोलकाता एवं पुणे मेट्रो मैं  भी मौजूद है।

कंपनी के विस्तृत और इनोवेटिव उत्पादों में इसकी आधुनिक और इनोवेटिव टेक्नोलॉजी, जैसे ट्विन, मैक्स और एजाइल के साथ एलिवेटर, एस्केलेटर, मूविंग वॉक, प्लेटफॉर्म और स्टेयर लिफ्ट, एवं एयरपोर्ट समाधान शामिल हैं, जो औद्योगिक लीडर के रूप में टीके एलिवेटर की स्थिति मजबूत करते हैं। भारत के आर्थिक विकास के अनुरूप टीके एलिवेटर न केवल भारत की आर्थिक वृद्धि में योगदान दे रहा है, बल्कि देश के भविष्य निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभा रहा है।