पंचायत में राजपूतों ने हरेन्द्र मलिक को समर्थन देने का किया फैसला 

पंचायत में राजपूतों ने हरेन्द्र मलिक को समर्थन देने का किया फैसला 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

पंचायत में राजपूतों ने हरेन्द्र मलिक को समर्थन देने का किया फैसला 

 खेडा गांव में हुई महापंचायत में राजपूत समाज के हजारों लोगों ने किया ऐलान 

मेरठ। मंगलवार को सरधना विधानसभा के गांव खेड़ा में हुई राजपूत समाज की ऐतिहासिक पंचायत में सर्वसम्मति से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरेंद्र मलिक को राजपूत समाज के समर्थन का ऐलान कर दिया गया है। भारी जनसमूह की उपस्थिति में आयोजित इस महापंचायत में मुजफ्फरनगर लोकसभा क्षेत्र के सभी ग्रामों से राजपूत समाज के लोग इकट्ठा हुए, हजारों लोगों की उपस्थिति में सबके विचार सुनने के बाद पंचों ने यह फैसला किया कि मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर संजीव बालियान का इस चुनाव में विरोध किया जाएगा। ठाकुरों के इस ऐलान के बाद भाजपा के खेमे में हलचल बढ़ गई है।

पंचों ने सर्वसम्मति से लौटा नमक डालने का ऐलान किया जिस पर पूरी पंचायत ने हाथ उठाकर उसका समर्थन किया। जिसके बाद पंचायत में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हरेंद्र मलिक को अपने समर्थन का ऐलान किया।

पंचायत में वक्ताओं ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ संजीव बालियान पर अपने क्षेत्र की उपेक्षा के आरोप लगाए। उन पर इस क्षेत्र के युवाओं के साथ भी भेदभाव करने व क्षेत्र के विकास कार्यों की अनदेखी करने के आरोप लगाए। इसके बाद पंचायत में सर्वसम्मति से हरेंद्र मलिक के समर्थन का ऐलान कर दिया गया जिससे हरेंद्र मलिक का चुनाव मजबूत होकर उभर गया है। इस पंचायत में राजपूत समाज के ठाकुर पूरन सिंह समेत देवबंद की पूर्व विधायक शशि बाला पुंडीर, किसान यूनियन भानू के अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह समेत हजारों विभिन्न दलों के लोग शामिल थे।

बता दें कि आगामी 19 अप्रैल को लोकसभा के प्रथम चरण के लिए वोटिंग होनी है। प्रथम चरण के चुनाव का सिलसिला सबसे पहले पश्चिम उत्तर प्रदेश से शुरू होगा। लेकिन उसके पहले ही पश्चिम उत्तर प्रदेश की जमीन से ही भाजपा के लिए विरोध के नारे लगने लगे हैं। आज सरधना विधान सभा के गांव खेड़ा में क्षत्रिय स्वाभिमान महापंचायत पब्लिक इंटर कॉलेज हुई  जहां महापंचायत में भाग लेने के लिए मुज़फ्फरनगर लोकसभा समेत हरियाणा और राजस्थान समेत कई राज्यों से लोग पहुंचे। हज़ारों लोगो की भीड़ के सामने क्षत्रिय नेताओं ने भाजपा के विरोध में जमकर बयान बाजी की। हालांकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जय जयकार भी करते रहे। महापंचायत की अगुवाई किसान मजदूर संगठन के मुखिया ठाकुर पूरन सिंह ने की । पूरन सिंह ने इसके पहले सहारनपुर के ननौता, मेरठ के कपसाड़, मटौर और सिसौली में भी ठाकुर समाज की पंचायत की थी। जिसके बाद खेड़ा में बड़ी महापंचायत का आयोजन किया गया ।

पंचायत के बाद पूरन सिंह ने कहा कि उनके समाज ने 2019 में भाजपा को वोट दिया था ।लेकिन सत्ताधारी सरकार ने उनके साथ छल किया। खासतौर पर मुजफ्फरनगर सीट पर उनके साथ धोखा हुआ है और अब समाज की महापंचायत में भाजपा के विरोध में फैसला हुआ है। हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि महापंचायत के दौरान लिया गया फैसला क्या वोटिंग के समय भी कायम रह पाएगा।