UPSC के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी व नौसेना अकादमी के 2021 के अंतिम परिणाम हुवे घोषित ।

UPSC के राष्ट्रीय रक्षा अकादमी व नौसेना अकादमी के 2021 के अंतिम परिणाम हुवे घोषित ।

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा ।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी एवं नौसेना अकादमी परीक्षा (II), 2021 - अंतिम परिणाम की घोषणा -

निम्नलिखित सूची योग्यताक्रम में उन 462उम्मीदवारों की है, जिन्होंने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना तथा वायु सेना स्कंधों के 148वें पाठ्यक्रम एवं नौसेना अकादमी के 110वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) में प्रवेश के लिए संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 14 नवंबर, 2021 को आयोजित लिखित परीक्षा तथा बाद में रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा लिए गए साक्षात्कारों के परिणाम के आधार पर अर्हता प्राप्त की है। उपर्युक्त पाठ्यक्रमों के आरंभ होने की तिथि के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए कृपय मंत्रालय की वेबसाइटों अर्थात्

www.joinindianarmy.nic.in, www.joinindiannavy.gov.in और www.careerindianairforce.cdac.in का अवलोकन करें।

 जिन उम्मीदवारों ने अपने द्वारा दावा की गई जन्मतिथि और शैक्षिक योग्यताओं आदि के समर्थन में अपेक्षित प्रमाण- पत्र सीधे अपर भर्ती महानिदेशालय, एडजुटेंट जनरल शाखा, एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय ) सेना (, पश्चिमी ब्लॉक सं-. III, विंग-I, आर. के. पुरम, नई दिल्ली-110066 में पहले जमा नहीं किए हैं, उनकी उम्मीदवारी ऐसा किए जाने तक अनंतिम रहेगी और उपर्युक्त प्रमाण- पत्र संघलोक सेवा आयोग को नहीं भेजने हैं।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने पते में किसी प्रकार के परिवर्तन के संबंध में उपर्युक्त पते पर सेना मुख्यालय सीधे सूचित करें। को तुरन्त,5. परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://www.upsc.gov.in पर भी उपलब्ध है। तथापि, उम्मीदवारों के अंक, अंतिम परिणाम की घोषणा की तारीख से 15 दिन के बाद वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

 इस संबंध में अतिरिक्त जानकारी के लिए  लोक सेवा आयोग परिसर के गेट “सी” के पास स्थित सुविधा केन्द्र पर किसी भी कार्य दिवस में प्रात: 10.00 बजे से सायं 17.00 बजे बीच व्यक्तिगत रूप से संपर्क करें।

इसके अतिरिक्त एस एस बी/साक्षात्कार सम्बन्धी मामलों में सेना को प्रथम विकल्प के तौर पर चुनने वाले उम्मीदवार joinindianarmy.nic.in पर नौसेना/नौसेना अकादमी को प्रथम विकल्प के तौर पर चुनने वाले उम्मीदवार navy@nic.in या joinindiannavy.gov.in पर तथा वायुसेना को प्रथम विकल्प के तौर पर चुनने वाले उम्मीदवार www.careerindianairforce.cdac.in पर संपर्क करे ।