ओयो ने मेरठ के होटलों में अनैतिक गतिविधियों को रोकने के लिए प्रशासन के साथ संयुक्त प्रयास की शुरुआत की

Oyo-hotel-administration

ओयो ने मेरठ के होटलों में अनैतिक गतिविधियों को रोकने के लिए प्रशासन के साथ संयुक्त प्रयास की शुरुआत की

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

ओयो ने मेरठ के होटलों में अनैतिक गतिविधियों को रोकने के लिए प्रशासन के साथ संयुक्त प्रयास की शुरुआत की

-प्रशासन और ओयो ने मिलकर मेरठ के होटलों में मानव तस्करी सहित अनैतिक गतिविधियों को रोकने का किया साझा प्रयास

मेरठ। प्रशासन ने ओयो के साथ मिलकर मेरठ के होटलों में मानव तस्करी सहित अनैतिक गतिविधियों के खिलाफ एक विशेष अभियान की शुरुआत की है। इस पहल का हिस्सा बनते हुए ओयो के ब्रांड का ग़ैर कानूनी रूप से इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कानूनी एजेंसियों की उच्चतम प्राथमिकताओं में से एक होगी।

ग्राहकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध कंपनी ने एक सेमिनार का आयोजन किया, जिसमें मेरठ प्रशासन के साथ साझा करके जागरूकता बढ़ाने, हितधारकों को शिक्षित करने और मेरठ के होटलों में अनैतिक गतिविधियों के खिलाफ एक सहयोगी दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के लिए शहर में 40 से अधिक ओयो होटल ऑपरेटर्स सेमिनार में शामिल हुए। यह पहल ओयो की साथी होटलों में किसी भी प्रकार की अनैतिक गतिविधि के खिलाफ शून्य सहिष्णुता नीति को पुनरावृत्ति करती है। उप कलक्टर अंकित कुमार ने मुख्य अतिथि के रूप में सेमिनार को संबोधित किया। कहा, "सुरक्षा और सुरक्षित अतिथि सेवा को बढ़ावा देना, प्रशासन के लिए प्राथमिकता है। हम सभी हितधारकों को एक मजबूत शिकायत सुलझाने की योजना बनाने के लिए प्रेरित करते हैं, ताकि समस्याएं प्राथमिकता के रूप में हल हो सकें। एक अच्छे प्रशिक्षित होटल स्टाफ पूरी तरह से सक्रिय सीसीटीवी कैमरे और एक समर्पित सुरक्षा टीम यह भी महत्वपूर्ण है कि अतिथि अपने रहने के दौरान सुरक्षित और महसूस करें।" उन्होंने अतिथि सेवा उद्योग के भूमिका पर अपने विचार भी साझा किए, जो साथी और पड़ोसी निगरानी मिलकर पुलिस को होटलों में सुरक्षा प्रोटोकॉल्स को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं। इसमें होटलों और इनके आस-पास के सीसीटीवी कैमरा फुटेज की नियमित मॉनिटरिंग और स्टोरेज शामिल है, रोजमर्रा की गतिविधियों का निगरानी करना, होटल में रह रहे सभी लोगों का ठीक से रिकॉर्ड रखना और यदि किसी भी मदद की आवश्यकता हो तो मुख्य अधिकारियों और पास के पुलिस स्टेशन की सूची बनाए रखना शामिल है।

ओयो के उपाध्यक्ष और उत्तर क्षेत्र के प्रमुख पवास शर्मा ने कहा, "ओयो के पास मेरठ और आस-पास के क्षेत्रों में 50 से अधिक होटल हैं, और पर्यटन के विकास के साथ इस संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। हमारे चल रहे प्रयासों के हिस्से के रूप में ओयो स्थानीय प्रशासन, समुदाय हित धारक, और उद्योग साथियों के साथ सहयोग को बढ़ावा देने की प्रोत्साहना करता है, ताकि सुरक्षा प्रोटोकॉल्स को मजबूत किया जा सके और मेरठ में जिम्मेदार पर्यटन अभ्यासों को प्रोत्साहित किया जा सके। हम मिलकर एक सुरक्षित और स्वागत पूर्ण वातावरण बना सकते हैं, जो यात्रियों के बीच विश्वास और भरोसे को प्रेरित करता है।

ओयो के पास एक मजबूत सुरक्षा और सुरक्षा प्रणाली है, ताकि उसके प्लेटफ़ॉर्म पर सूचीबद्ध होटल स्थानीय कानूनी एजेंसियों द्वारा जारी की गई सुरक्षा संबंधित कानून और दिशा-निर्देशों का पालन करें। इसके अलावा, यह अपने होटल साथियों और उनके कर्मचारियों को नियमित रूप से सुरक्षा और सुरक्षा से संबंधित प्रशिक्षण प्रदान करता है, ताकि वे मेहमान के व्यवहार और असामान्य चेक-इनपैटर्न जैसे लाल झंडों के लिए सतर्क रह सकें और पररोक्ष क्रियाएँ ले सकें। यह पहल ओयो के राष्ट्रीय कार्यक्रम का हिस्सा है, जो भारत में सुरक्षित मेहमान सेवा को प्रोत्साहित करता है। ओयो ने इस प्रोग्राम को पहले से ही भारत के कुछ मुख्य शहरों में शुरू किया है, जिनमें गौतमबुद्धनगर (नोएडा), चंडीगढ़ और लखनऊ शामिल हैं।