महालक्ष्मी डिग्री में किया गया दीपावली महोत्सव का आयोजन

महालक्ष्मी डिग्री में किया गया दीपावली महोत्सव का  आयोजन

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

महालक्ष्मी डिग्री में किया गया दीपावली महोत्सव का

आयोजन

मेरठ। मवाना स्थित महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में शुक्रवार को कला संकाय द्वारा दीपावली के उपलक्ष में रंगोली महोत्सव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में  अलग.अलग विभाग की लगभग 50 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।
 कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्राओं में रचनात्मक कला और रंगों से परिचित कराना रहा। कार्यक्रम की अध्यक्षता और मुख्य निर्णायक मंडल में कॉलेज निदेशक डॉ. मोहित यादव व रजिस्ट्रार संदीप कुमार सहायक निर्णायक की भूमिका में उपस्थित रहे। सर्वप्रथम निर्णायक मंडल द्वारा छात्राओं के समूह बनाकर इन बिंदुओं पर रंगोली और सजावट करने को कहा जिसमें सभी प्रतिभागी छात्राओं का रंगोली बनाने सजावट करने का समय निर्धारित किया गया।  तदुपरांत निर्णायक मंडल ने समय अवधि पूरी होने पर अलग.अलग बिंदुओं के आधार पर प्रत्येक रंगोली का निरीक्षण किया। निरीक्षण के उपरांत मुख्य निर्णायक मंडल निदेशक और सहायक निर्णायक द्वारा प्रथम द्वितीय और तृतीय, रंगोली और सजावट के लिए छात्राओं को चिन्हित करते हुए अपना निर्णय दिया। जिसमें बी.एफए विभाग से समूह प्रथम पत्रकारिता विभाग से समूह द्वितीय और बीएससी होम साइंस विभाग से समूह तृतीय स्थान पर रहे। प्रथम, द्वितीय और तृतीय आने वाली छात्राओं को कॉलेज निदेशक डॉ. मोहित यादव और रजिस्ट्रार संदीप कुमार द्वारा तीनों छात्राओं को कॉलेज प्रतीक चिन्ह और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। इसके अलावा सभी प्रतिभागी छात्राओं को भी सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
 कार्यक्रम अध्यक्ष व निदेशक डॉण् मोहित यादव ने छात्राओं को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज आप सभी ने अलग.अलग विषयों पर बेहद ही सुंदर व आकर्षक रंगोली बनाई हैए जिसको देखकर लग रहा है, जैसे रंग जमीन से निकल रहे हो सभी प्रतिभागियों द्वारा बनाई गई रचनात्मकता से भरी  कलाकृति रंगों और दीयों से जगमगा रही ऐसा प्रतीत हो रहा हैए जैसे आज ही दीपावली होए इसलिए आप सब ऐसे ही अपनी इस रचनात्मकता को बनाए रखें। इसके साथ ही आप सभी को भविष्य के लिए ढेरों बधाई और शुभकामनाएं।