मेरठ के सौमित्र गर्ग को मिली पहली रैंक

मेरठ के सौमित्र गर्ग को मिली पहली रैंक

जेईईमेन-2022 संयुक्त प्रवेश परीक्षा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ के सौमित्र गर्ग को मिली पहली रैंक

मेरठ।नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी एनटीए की ओर से आईआईटी और देश के तमाम इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मेन-2022 में मेरठ के सौमित्र गर्ग को देशभर में पहली रैंक मिली है।
जेईई मेन के पहले सत्र में परीक्षा देकर 300 में से पूरे 300 अंक के साथ 100 परसेंटाइल लाने वाले सौमित्र को अब कॉमन रैंकिंग लिस्ट में पहला स्थान मिला है। दूसरे सेशन का रिजल्ट सोमवार को जारी होने के बाद देशभर में 100 एनटीए अंक पाने वाले 24 छात्र हैं जिनमें प्रदेश के दो छात्र शामिल हैं। मेरठ के सौमित्र गर्ग 24 मेधावी छात्रों में से हैं जिन्होंने पहले सत्र में ही 300 में से पूरे 300 अंक हासिल किए थे।
पहली रैंक मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए सौमित्र गर्ग ने कहा कि कक्षा 10वीं तक वह कॉमर्स लेकर पढ़ना चाहते थे लेकिन उसी दौरान उनमें फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स विषयों के प्रति रुचि बढ़ने लगी। वही रुचि उन्हें यहां तक लेकर आई। सौमित्र ने बताया कि इन विषयों की बात ही कुछ निराली है। इन विषयों में जिन्होंने महारत हासिल कर ली वह जीवन में कुछ भी कर सकते हैं। यह बात समझ में आने के बाद उन्होंने पूरा ध्यान इसी पर लगाया और कुछ नहीं सोचा।
सौमित्र बताते हैं कि उन्होंने 100 परसेंटाईल अथवा पहली रैंक लाने के लिए तैयारी नहीं की थी। उन्हें अच्छे रैंक की उम्मीद जरूर थी और उसी तरह तैयारी भी की थी लेकिन उस मेहनत का परिणाम जब 100 परसेंटाइल, 300 में से पूरे 300 अंक और अब देश में पहली रैंक मिलने तक आई है, तब उन्हें और भी ज्यादा अच्छा लग रहा है।