तेज ध्वनि के खिलाफ चलेगा अभियान

तेज ध्वनि के खिलाफ चलेगा अभियान

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा

तेज़ ध्वनि के खिलाफ चलेगा अभियान

पुलिस खरीदेगी ध्वनि मापने के यंत्र
 बोर्ड परीक्षा को लेकर लिया गया निर्णय

मेरठ । बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए न्यायालय के आदेश के बाद एसएसपी मेरठ रोहित सिंह सजवान ने जिले के सभी थानों पर मंडप व डीजे संचालकों के साथ ध्वनि पर नियंत्रण करने को लेकर एक मीटिंग करने का आदेश जारी किया है। जिले के सभी थाना प्रभारी मंडप और डीजे संचालकों की शाम 5 बजे चेतावनी दी गयी।
एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि बोर्ड की परीक्षाओं के चलते छात्रों व अभिभावकों के द्वारा मिल रही शिकायत को देखते हुए मंडप और डीजे संचालकों की एक मीटिंग लेने का आदेश जारी किया गया है। शाम 5 बजे सभी थाना प्रभारी मीटिंग लेकर मंडप व डीजे संचालकों को ध्वनि पर नियंत्रण करने की चेतावनीदी गयी।
 एसएसपी ने बताया कि मेरठ पुलिस ध्वनि मापने के यंत्र खरीदने जा रही है, परीक्षा शुरू होने से पहले मेरठ पुलिस को यंत्र उपलब्ध करा दिए जाएंगे। अगर किसी मंडप व उसके आसपास तेज ध्वनि की जाती यह हर्ष फायरिंग होती है तो सख्त मंडप संचालकों व डीजे संचालकों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। एसएसपी के अनुसार तेज ध्वनि करने वालों के खिलाफ जुर्माना और 5 साल की सजा का प्रावधान है।
सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को देखते हुए लिया गया निर्णय
एसएसपी रोहित सिंह सजवान ने बताया कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा शुरू होने वाली है इसी के चलते निर्णय लिया गया। चेतावनी के बाद भी मंडप व डीजे संचालक तेज ध्वनि करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।
एसएसपी ने  बताया कि न्यायालय के आदेश के अनुसार रात्रि 10 बजे के बाद तेज ध्वनि न हो इसके कारण मीटिंग ली गयी है जिसमें  सभी मंडप व डीजे संचालकों को चेतावनी दी गयी ताकि वह किसी प्रकार की तेज ध्वनि न कर सकें एसएसपी ने कहा ट्रैफिक पर भी नजर रखी जाएगी ताकि किसी प्रकार का भी जाम न लग सके ।सीसीटीवी कैमरों के आधार पर भी पुलिस नजर बनाएगी और नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।