5 नवंबर से विक्टोरिया पार्क में शुरू होंगे कूच बिहार ट्रॉफी  के मुकाबले

5 नवंबर से विक्टोरिया पार्क में शुरू होंगे कूच बिहार  ट्रॉफी  के मुकाबले

3 साल बाद मेरठ को फिर मिली क्रिकेट की मेजबानी

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

5 नवंबर से विक्टोरिया पार्क में शुरू होंगे कूच बिहार

ट्रॉफी  के मुकाबले
मेरठ।कोरोना के बाद मेरठ को फिर से क्रिकेट के 2 बड़े मुकाबलों की मेजबानी का मौका मिला है। शहर के विक्टोरिया पार्क क्रिकेट मैदान पर कूच बिहार ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी के मैच होने जा रहे हैं। जनवरी में उत्तर प्रदेश और ओडिशा के बीच रणजी ट्रॉफी खेली जाएगी। 5 नवंबर से कूच बिहार ट्रॉफी मुकाबला शुरू होगा। मेरठ जिला क्रिकेट संघ मैचों की मेजबानी करेगा।
उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक युद्धवीर सिंह ने बताया कि अंडर 19 कूच बिहार ट्रॉफी का एक मैच मेरठ को मिला हे। 5 नवंबर से मुकाबला शुरू होगा। यूपी बनाम  केरल के बीच मैच होगा। 3 साल बाद फिर से ये प्रैक्टिस शुरू हुई है। कोरोना के बाद बीसीसीआई ने वही पुराना पैटर्न शुरू किया है। एक कूच बिहार और एक रणजी ट्रॉफी मैच मिला है। 2019 में यूपी  बनाम रेलवे हुआ था। उसके बाद अब यह मैच होने जा रहा है।
 उन्होंने बताया कि 5 नवंबर से शुरू होने वाली कूच बिहार ट्रॉफी में मैच रेफरी नागपुर के परिमल, अंपायर हिमाचल के अश्वनी कुमार और अमित राणा होंगे। इसी तरह स्कोरर कानपुर के रामजीत तिवारी, प्रशांत होंगे। वीडियो एनालिस्ट के लिए कानपुर के संदीप तिवारी और सतीश अवस्थी आएंगे।जिला क्रिकेट संघ ने मैच में दर्शक दीर्घा भरी रहे इसके लिए सामाजिक संस्थाओं को आमंत्रित किया है। सरकारी स्कूलों से संपर्क किया है वे अपने छात्रों को मैच देखने पहुंचे। साथ ही वाणी संस्था, एड्स पीड़ित बच्चे, वृद्धाश्रम से भी संपर्क किया है। वहां के लोग भी मैच देखने पहुंचेगें।
बीसीसीआई कर चुकी मैदान का निरीक्षण
रणजी ट्रॉफी मुकाबले के लिए पिछले दिनों बीसीसीआई की टीम ने मेरठ आकर मैदान का निरीक्षण भी किया है।  बीसीसीआई की तरफ से पिच एंड ग्राउंड्स कमेटी चेयरमैन आशीष भौमिक अपनी टीम के साथ मेरठ आए और मैदानों को निरीक्षण किया, इसके बाद ही ये मैच मिले हैं।