शुरुआती झटकों के साथ उभरी उड़ीसा की टीम

 शुरुआती झटकों के साथ उभरी उड़ीसा की टीम

रणजी ट्रॉफी अंडर -19

 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा l

शुरुआती झटकों के साथ उभरी उड़ीसा की टीम
 पहले दिन का खेल समाप्त होने बने पांच विकेट पर 222 रन
 मेरठ। भामाशाह क्रिकेट मैदान पर मंगलवार से रणजी ट्रॉफी के अंडर-19 में यूपी बनाम उड़ीसा के बीच मुकाबला आरंभ हो गया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक उड़ीसा टीम पांच विकेट के नुकसान पर २२२ बन बना सकी। शुरुआती झटके लगने के बाद  उड़ीसा   के ओपनर बल्लेबाज शान्तनु मिश्रा और विकेट कीपर राजेश धूपर ने टीम को बताया ।
 मैच का आरंभ मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी  वी आई जी प्रवीण कुमार द्वारा दोनों टीमों के खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के साथ आरंभ हुआ। टॉस उड़ीसा के कप्तान ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उड़ीसा की ओर से ओपनिंग जोड़ी के रूप में अनुराग सारंगी व शांतनु मिश्रा मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे। उड़ीसा को दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर झटका लगा। जब कुणाल यादव ने अनुराग को ध्रुव चंद के हाथों तीन रन के निजी स्कोर कैच कराया।
             इस तरह तीन रन के स्कोर पर उडीसा को पहला झटका लगा। शांतनु का साथ देने के लिये मैदान में शुभ्रांशु सेनापति मैदान में उतरे। 10 गेंद खेलने  के बाद वह भी कुणाल की गेंद पर बोल्ड हो गये। उन्होंने अभी तक अपना खाता भी नहीं खोला था।इस तरह पांचवें ओवर में उड़ीसा को दूसरा झटका गला। अनुराग का साथ देने के लिये मैदान में कार्तिक विश्वास मैदान में उतरे। दोनो बल्लेबाजों ने तेजी से रनों की गति को बढाना आरंभ किया। 10 वे ओवर में  उड़ीसा को तीसरा झटका उस लगा । जब पिच पर नजर जमा चुके कार्तिक को कार्तिक  ने क्लीन बोल्ड कर दिया। उस समय उड़ीसा स्कोर 20 रन था। शुरुआती ओवर में तीन विकेट गंवा की उड़ीसा की टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी। अनुराग का साथ देने के लिये गोविंद पोद्दार मैदान में उतरे। उसी ओवर में  चौथी गेंद पर कार्तिकेय ने गोविंद को प्रियम गर्ग द्वारा कैच करा कर उडीसा को चौथा झटका दिया। इस तरह उड़ीसा की टीम २० रनों पर चार विकेट गंवाने के बाद पूरी तरह दबाव में आयी। वहीं यूपी के खिलाडियों को जोश देखने लायक था। अनुराग को साथ देने के लिये मैदान में उड़ीसा के विकेटकीपर राजेश धूपर मैदान में उतरे। दोनो बल्लेबाजों ने रक्षात्मक स्टा्रेक दिखाते हुए रनों की रफ्तार को आगे बढ़ाना आरंभ किया। दोनों बल्लेबाजों ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाने आरंभ किए। इस दौरान ओपनर बल्लेबाज   अनुराग   ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लंच के बाद दोनों बल्लेबाज मैदान में बल्लेबाजी करने के लिए उतरे । दोनों बल्लेबाजों ने तेजी से रनों की गति को आगे बढ़ाना आरंभ किया।  रनों की रफ्तार को यूपी के गेंदबाजों का मुश्किल हो गया।
         48 ओवर तक उड़ीसा की टीम चार विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी थी। 48.2ओवर के बाद यूपी को पांचवी सफलता उस समय मिली। जब  क्रीज पर जम चुके विकेट कीपर राजेश धूपर को 62 रनों के निजी स्कोर पर मेरठी सौरभ कुमार ने प्रियम गर्ग द्वारा कैच कराया। उस समय उड़ीसा का स्कोर 146 था। अनुराग को साथ देने के लिये नाइट वॉचमैन के रूप में अभिषेक राउत मैदान में उतरे । दोनो बल्लेबाजों ने तेजी से रनों की गति को आगे बढ़ाना आरंभ किया। अभिषेक ने यूपी के गेंदबाजां पर तेजी से रन बनाने आरंभ कर दिये। इस बीच अनुराग ने अपना शतक पूरा किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर उड़ीसा की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 222 रन बना चुकी थी। मैदान पर  अनुराग 107 रनों पर नाबाद डटे थे। जबकि दूसरी ओर अभिषेक भी अपनी हॉप सेन्चुरी से सात रन दूर है।
  इस मौके पर सुरेश चन्द्र जैन, कानपुर किक्रेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी आलोक गुप्ता, बुलंदशहर क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी अंशुल मित्तल, प्रो युद्धवीर सिंह, विकास जैन, सुभाष शर्मा, प्रो. योगेश कुमार, अनिल जैन, सुरेन्द्र चौहान, राकेश गोयल, बालक गर्ग आदि मौजूद रहे।