एशिया कप से पहले टीम इंडिया में हुई इस घातक गेंदबाज की एंट्री, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

indian-cricket-asia-cup

एशिया कप से पहले टीम इंडिया में हुई इस घातक गेंदबाज की एंट्री, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आईपीएल के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है, इस वजह से उन्हें नेट बॉलर के रूप में चुना गया है.

नई दिल्ली। 27 अगस्त से UAE में एशिया कप 2022 की शुरुआत होने जा रही है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया दुबई भी पहुंच चुकी है. टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. इस मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया में एक घातक तेज गेंदबाज की एंट्री हुई है. ये गेंदबाज आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा था.

टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच से पहले टीम इंडिया में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन बतौर नेट बॉलर टीम के साथ जुड़ गए हैं. 25 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन का जन्म मध्य प्रदेश के रीवा जिले के हरिहरपुर में हुआ था और उन्होंने इसी राज्य के लिए प्रथम श्रेणी और टी20 क्रिकेट खेला है. एशिया कप 2022 टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाने वाला है.

कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन की सिरमौर में सैलून की दुकान है. उनका घर परिवार का उसी से गुजारा होता है. कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. वहीं कुलदीप ने साल 2018 में रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया, ‘दीपक चाहर की इंजरी को लेकर चल रही खबरें बिल्कुल बकवास है. वह अभी भी दुबई में टीम के साथ हैं. वह बिल्कुल ठीक हैं. कुलदीप सेन नेट बॉलर के तौर पर जुड़े हैं. वह एक शानदार प्रतिभा है, लेकिन फुल टाइम ऑप्शन के रूप में नहीं.’

कुलदीप सेन को बीसीसीआई के अधिकारियों द्वारा 22 अगस्त को फोन के माध्यम से यह जानकारी दी गई थी कि उनको भारतीय टीम के बैकअप प्लेयर के रूप मे चुना गया है. फोन करके उनसे पासपोर्ट आदि मांगा गया. इसके बाद कुलदीप सेन 23 अगस्त को मुंबई पहुंचे. रात तक वह बीसीसीआई कैंप ऑफिस पहुंचे और टीम में शामिल हो गए. आईपीएल के कई मैचों में कुलदीप ने 149 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की है, इस वजह से उन्हें नेट बॉलर के रूप में चुना गया है.

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, आवेश खान.