सीएम योगी ने किया वेस्ट यूपी का हवाई सर्वेक्षण

सीएम योगी ने किया वेस्ट यूपी का हवाई सर्वेक्षण

सीएम योगी ने किया वेस्ट यूपी का हवाई सर्वेक्षण
 बागपत तथा मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों पर की पुष्प वर्षा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

लखनऊ।
सीएम योगी ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद लखनऊ वापसी के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया। उन्होंने हेलिकाप्टर से इस दौरान बापगत, शामली तथा मुजफ्फनगर व मेरठ में कावड यात्रा पर निकले कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा भी की। उनके साथ बागपत के सांसद सत्यपाल सिंह तथा मेरठ के कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह भी थे।
सीएम योगी ने नई दिल्ली से गाजियाबाद आकर हिंडन एयरबेस से हेलिकाप्टर से लखनऊ के लिए प्रस्थान किया। उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का हवाई सर्वेक्षण करने के साथ ही सावन के दूसरे सोमवार यानी आज शिव भक्त कांवड़ियोंपर पुष्प वर्षा की। बागपत तथा शामली के बाद मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकाप्टर से शिवभक्त कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। सावन के दूसरे सोमवार को जमीन के साथ आकाश भी शिवमय हो गया। आसमान में हेलिकाप्टर की आवाज ने कावंड़ियों को अचंभित कर दिया। हेलीकाप्टर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कावड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की, तो नीचे कांवड़ियों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाए। हेलिकाप्टर में मुख्यमंत्री के साथ बैठे बागपत सांसद डॉ सत्यपाल सिंह ने बताया कि सोमवार दोपहर एक बजे हिंडन एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उन्होंने उड़ान भरी। उनके साथ मेरठ कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह भी थे। पहले हेलीकाप्टर से मेरठ, फिर मुजफ्फरनगर में कांवड़ मार्ग पर कावड़ियों पर पुष्प वर्षा की। वहां से लौटते हुए बागपत पुरा महादेव मंदिर पहुंचे और कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा की। इसके बाद वापस हिंडन एयरपोर्ट पर उतर गए।
उनके आज गाजियाबाद के हिंडन बेस से लखनऊ के लिए प्रस्थान करने के दौरान हेलिकाप्टर में रखे पुष्पों को पहले मुजफ्फनगर के खतौली बाईपास क्षेत्र में कांवडियों पर बरसाया। मेरठ मंडल के जिलों में कांवड लेकर जा रहे शिव के भक्तों पर कोरोना वायरस संक्रमण काल से पहले पुष्प वर्षा की गई थी। सीएम योगी आदित्यनाथ पुष्प वर्षा कार्यक्रम के बाद लखनऊ पहुंचे।
मुजफ्फरनगर में कांवड़ियों के ऊपर पुष्प वर्षा
मुजफ्फरनगर के शिव चौक पर सहारनपुर कमिश्नर लोकेश एम, डीआईजी सुधीर कुमार सिंह, डीएम चंद्र भूषण सिंह, एसएसपी विनीत जायसवाल ने कांवड़ियोंके ऊपर फूलों की वर्षा की। यहां पर मौसम की खराबी के चलते दूसरे दिन भी हेलिकाप्टर नहीं पहुंच सका। इसी कारण अधिकारियों ने शिव चौक पर पहुंचकर हाथों से पुष्प वर्षा की।