आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किया नया डेट फंड

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च  किया नया डेट फंड

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च

किया नया डेट फंड

मेरठ। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने एक डेट फंड लॉन्च किया। यह फंड ग्राहकों को मौजूदा उच्च ब्याज दरों पर अपने निवेश को लॉक करने, लंबी अवधि में धन का निर्माण करने और वित्तीय लक्ष्य हासिल करने में सक्षम बनाएगा।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के हैड ऑफ फिक्स्ड इनकम अरुण श्रीनिवासन ने कहा, प्रचलित ब्याज दर व्यवस्था ग्राहकों को निवेश करने का एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान करती है। इस तरह ग्राहक जीवन बीमा बाजार में इस तरह के पहले डेट फंड-आईसीआईसीआई प्रू कॉन्सटेंट मेच्योरिटी फंड में निवेश कर सकते हैं। वर्तमान दौर में ब्याज दरें बेहद ऊंची हैं, लेकिन ब्याज दरों में कोई भी गिरावट होती है, तो डेट फंड अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक निवेश विकल्प के रूप में सामने आते हैं। डेट इंस्ट्रूमेंट्स और ब्याज दरों की कीमतों के बीच विपरीत संबंधों के कारण ऐसा होता है- जब ब्याज दरें गिरती हैं तो डेट इंस्ट्रूमेंट्स की कीमतें बढ़ जाती हैं, जिससे उन ग्राहकों को फायदा होता है, जिन्होंने इन इंस्ट्रूमेंट्स में निवेश किया है। यह फंड कंपनी के प्रमुख यूनिट लिंक्ड इंश्योरेंस प्लान (यूलिप) में निवेश के लिए उपलब्ध है। यूलिप ग्राहकों को लाइफ कवर, परिवार को वित्तीय सुरक्षा और लंबी अवधि में संपत्ति निर्माण की सुविधा का एक अनूठा ऑफर प्रदान करते हैं। आईसीआईसीआई प्रू कॉन्स्टेंट मैच्योरिटी फंड 15 मई, 2023 से यूनिट लिंक्ड उत्पादों के साथ उपलब्ध है। यूलिप में निवेश के साथ कर लाभ भी हासिल किए जा सकते हैं। यदि किया गया वार्षिक निवेश 2.5 लाख रुपए तक है और वार्षिक प्रीमियम के 10 गुना के लाइफ कवर के साथ, परिपक्वता आय ग्राहकों के लिए कर-मुक्त है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के हैड ऑफ फिक्स्ड इनकम अरुण श्रीनिवासन ने कहा कि हम एक शानदार डेट फंड लॉन्च करते हुए उत्साहित हैं। इस पेशकश के साथ आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस फिक्स्ड इनकम यूलिप के क्षेत्र में इस तरह के फंड की पेशकश करने वाला देश का पहला बीमाकर्ता बन जाता है। ब्याज दर चक्र अपनी ऊंचाई के करीब होने के साथ, ग्राहकों के लिए आईसीआईसीआई प्रू कॉन्स्टेंट मैच्योरिटी फंड में निवेश को चौनलाइज करने का यह एक शानदार अवसर है। हमारा सुझाव है कि पूंजी संरक्षण और लंबी अवधि के धन सृजन के लिए निवेशक अपनी बचत का एक हिस्सा यूलिप डेट फंड में बांट दें।