वी ने राम मंदिर के लॉन्च के लिए अयोध्या में बढ़ाई अपनी नेटवर्क क्षमता

वी ने राम मंदिर के लॉन्च के लिए अयोध्या में बढ़ाई अपनी नेटवर्क क्षमता

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

वी ने राम मंदिर के लॉन्च के लिए अयोध्या में बढ़ाई अपनी नेटवर्क क्षमता

-उद्घाटन के दिन पर्यटकों और सभी यूज़र्स को सहज कनेक्टिविटी का अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार

मेरठ। अयोध्या शहर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार है, जिसका आयोजन 22 जनवरी 2024 को होना है। उम्मीद है कि 7000 से अधिक गणमान्य दिग्गज एवं आगंतुक इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचेगे।

उद्घाटन के बाद आम जनता के लिए मंदिर के द्वार खोल दिए जाएंगे। अयोध्या विकास प्राधिकरण को उम्मीद है कि रोज़ाना तीन से पांच लाख आगंतुक यहां पहुंचेंगे, ऐसे में छोटी सी समय में अवधि में नेटवर्क ट्रैफिक का विशाल आवागमन होगा। सभी आगंतुकों और तीर्थ यात्रियों को सहज नेटवर्क कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए जाने-माने दूर संचार सेवा प्रदाता वी ने दूरसंचार विभाग, सरकार एवं स्थानीय प्राधिकरणों जैसे अयोध्या विकास प्राधिकरण, सार्वजनिक कार्य विभाग, विमान पत्तन प्राधिकरण, पुलिस के सहयोग से नेटवर्क इन्फ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाया है और अयोध्या के सभी मुख्य क्षेत्रों में अपनी मौजूदा साईट्स को अपग्रेड किया है। दूरसंचार विभाग एवं अन्य विभाग टावर्स के लिए स्थान उपलब्ध कराने, सामान एवं मैन पावर के आवागमन के लिए जल्द अनुमोदन को सुनिश्चित करेंगे, ताकि सभी प्रक्रियाओं को जल्द से जल्द सुगमता पूर्वक अंजाम दिया जा सके। वी ने अयोध्या शहर में सभी स्पैक्ट्रम बैण्ड्स पर बैक हॉल कनेक्टिविटी बढ़ाकर अपने नेटवर्क कवरेज में सुधार किया है और अपनी क्षमता को बढ़ाया है।

वी ने अयोध्या रेलवे स्टेशन, राम मंदिर परिसर, हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन तथा शहर को लखनऊ एवं वाराणसी से जोड़ने वाले राजमार्गों सहित शहर के हर कोने में एल-2100 स्पैक्ट्रम क्षमता को अपग्रेड/रीफार्म किया है तथा नई साईट्स शामिल की हैं। नेटवर्क में सुधार लाने के प्रयासों के साथ वी के यूज़र अब कनेक्टिविटी का निरंतर सहज एवं निर्बाध अनुभव पा सकते हैं, जैसे हाई-स्पीड डेटा ट्रांसफर, क्रिस्ट लक्लिकयर वॉइस कॉल, सहज वीडियो स्ट्रीमिंग आदि। वी कार्यक्रम के मद्देनज़र नेटवर्क में सुधार लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम करा है। ये सभी प्रयास अपने उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ संभव कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने की वी की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।