ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित, एग्जाम में रहे तनावमुक्त 

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित, एग्जाम में रहे तनावमुक्त 

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

ऊर्जा राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने विद्यार्थियों को किया प्रेरित, एग्जाम में रहे तनावमुक्त 

 
मेरठ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिक्षा, परीक्षा और परीक्षा की तैयारियों के सम्बन्ध में सोमवार को परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के अन्तर्गत विद्यार्थियों एवं शिक्षक गणों से संवाद किया।इसी क्रम में मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र अन्तर्गत शास्त्रीनगर स्थित मेरठ पब्लिक स्कूल में परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के सीधे प्रसारण का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्य मंत्री डा. सोमेन्द्र तोमर रहें। 
        सोमेन्द्र तोमर ने विद्यार्थियों एवं शिक्षक गणों के साथ प्रधानमंत्री मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को सुना। जिसमें नरेन्द्र मोदी ने आगामी परीक्षाओं में सम्मिलित होने वाले छात्र.छात्राओं को आशीर्वाद स्वरूप गुरूमंत्र दिया। नरेन्द्र मोदी ने विद्यार्थियों एवं शिक्षक गणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमें किसी भी प्रेशर को झेलने के लिए खुद को सामर्थ्यवान बनाना चाहिए। दबाव को हमें अपने मन की स्थिति से जीतना जरूरी है। किसी भी प्रकार की बात हो हमें परिवार में भी चर्चा करनी चाहिए। आगे कहा कि बच्चों के तनाव को कम करने में शिक्षक की अहम भूमिका होती है। इसलिए शिक्षक और छात्रों के बीच हमेशा सकारात्मक रिश्ता रहना चाहिए। हमें आदत डालनी चाहिए कि हम निर्णायक बनें। कंफ्यूजन में नहीं रहना चाहिए। अगर कोई कंफ्यूजन है तो हमें उस पर बात करनी चाहिए और उसका समाधान करके आगे बढ़ना चाहिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों के बीच कभी भी प्रतिस्पर्धा के बीज न बोएं बल्कि एक.दूसरे के लिए प्रेरणा बनें।
डा. सोमेन्द्र तोमर ने उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए सर्वप्रथम आगामी परीक्षाओं के लियें शुभकामनाएं दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि ये स्वर्णिम युग है अब परीक्षा को बोझ मानने का समय नहीं है बल्कि पूर्ण लग्न और सत्यनिष्ठा के साथ परीक्षा में शामिल होने का समय है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप सब के साथ हैं। हम उस जमाने के छात्र थे जब कोई परीक्षा के बारे में बताने वाला नहीं था। अब स्वयं प्रधानमंत्री आप सब के साथ चर्चा करने जा रहे हैं। आप सभी अपना आत्मविश्वास मजबूत बनाएं। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व में प्रदेश नित नए आयाम स्थापित कर रहा है। इस अवसर पर भाजयुमो जिलाध्यक्ष मोहन गुर्जर  प्रदीप कपूर   विद्यालय प्रधानाचार्य सपना आहूजा सी0ए0 प्रभात गुप्ता नरेन्द्र राष्ट्रवादी पराग त्यागी नीरज शर्मा अमन आदि मौजूद रहें।