मेरठ में अंजान मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप पर डीएम के नाम से हो रहा साइबर फ्रॉड

मेरठ में अंजान मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप पर डीएम के नाम से हो रहा साइबर फ्रॉड

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

डीपी पर जिलाधिकारी का फोटो लगा हुआ है। इस नंबर से कई अधिकारियों से पैसे/ गिफ्ट कार्ड आदि की डिमांड की गई है। कुछ लोगों को जब मैसेज पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना डीएम को दी। इसके बाद जांच में साइबर फ्रॉड करने का मामला सामने आया है।

मेरठ में अंजान मोबाइल नंबर के व्हाट्सएप पर डीएम के नाम से हो रहा साइबर फ्रॉड

मेरठ. मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा के नाम से साइबर फ्रॉड करने का मामला सामने आया है। व्हाट्सएप पर डीएम दीपक मीणा की फोटो लगाकर लोगों से पैसे और गिफ्ट की मांग की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है, वहीं डीएम ने जनता से अपील की है कि इस तरह के नंबर या मैसेज पर कोई रिस्पांस न करें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने मेरठ पुलिस को इसकी शिकायत भी की है। इसके मुताबिक 8184946591 नंबर पर कोई अंजान आदमी व्हाट्सएप चला रहा है। इस व्हाट्सएप को डीएम दीपक मीणा के नाम से चलाया जा रहा है। डीपी पर जिलाधिकारी का फोटो लगा हुआ है। इस नंबर से कई अधिकारियों से पैसे/ गिफ्ट कार्ड आदि की डिमांड की गई है। कुछ लोगों को जब मैसेज पर शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना डीएम को दी। इसके बाद जांच में साइबर फ्रॉड करने का मामला सामने आया है।

पहले भी लोगों के साथ इस तरह की फेक मैसेज की घटनाएं होती रही हैं, अभी भी होती हैं। इस बार किसी ने मेरे साथ ही यह कर दिया। इसलिए मेरी सभी से अपील है कि किसी भी नंबर से कोई गिफ्ट कार्ड या पैसे की डिमांड आती है तो उसे इग्नोर कों पुलिस को बताएं, उस पर रिप्लाई न करें। मेरे नाम से जो डिमांड हुई हैं वो फेक हैं उनको इग्नोर करें। पुलिस मामले की जांच कर रही है।