बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के लिए सपोर्ट पार्टनर बना विल्लू पूनावाला फाउंडेशन

बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल  क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के लिए सपोर्ट पार्टनर बना  विल्लू पूनावाला फाउंडेशन

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा |

बधिरों के लिए आयोजित 6वीं आईडीसीए टी20 नेशनल

क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 के लिए सपोर्ट पार्टनर बना

विल्लू पूनावाला फाउंडेशन

सपोर्ट पार्टनर के रूप में, विल्लू पूनावाला फाउंडेशन, आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप फॉर डेफ 2022 के लिए, आईडीसीए के विशेष रूप से विकलांग क्रिकेट टीमों का सपोर्ट करेगा।

- इस पावरपैक चैंपियनशिप में 17 राज्यों की टीमें नेशनल चैंपियन का खिताब जीतने के लिए एक दूसरे से भिड़ेंगी।

- बधिरों के लिए टी20 नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप का छठा संस्करण 14 से 20 नवंबर 2022 तक आगरा (यूपी) के मान्या क्रिकेट ग्राउंड पर आयोजित किया जाएगा।

- देश पहली बार बधिरों के लिए एक मेगा टी20 नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप का गवाह बनेगा, जिसमें पूरे भारत के 17 स्क्वाड्स शामिल होंगे।

- कोर्टयार्ड बाय मैरियट आगरा, हॉस्पिटैलिटी पार्टनर के रूप में अपना सहयोग प्रदान कर रहा है।

आगरा-देश में विशेष रूप से विकलांग युवाओं के बीच आगामी खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए समर्पित, विल्लू पूनावाला फाउंडेशन ने बधिरों के लिए आयोजित हो रहे नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप के लिए एक सपोर्ट पार्टनर के रूप में इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) के साथ हाथ मिलाया है। इस भूमिका में फाउंडेशन, 14 नवंबर से 20 नवंबर 2022 तक आगरा, उत्तर प्रदेश के मान्या क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित होने वाले बधिरों के लिए 

नेशनल क्रिकेट चैम्पियनशिप के छठे संस्करण में भाग लेने वाली आईडीसीए टीमों को समर्थन देगा। इस पॉवरपैक चैंपियनशिप में नेशनल चैंपियन का खिताब जीतने के लिए 17 राज्यों की टीमें एक दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी।

इस अवसर पर बोलते हुए, इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन (आईडीसीए) की प्रेसिडेंट सुमित जैन ने कहा, "हम बधिरों के लिए छठी नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप में अपना समर्थन देने के लिए विल्लू पूनावाला फाउंडेशन के प्रति उत्साहित और आभारी हैं। यह देश के विशेष रूप से विकलांग युवाओं को बड़े सपने देखने और अपने सपनों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने हेतु प्रेरित करने में मदद करेगा क्योंकि कुछ भी असंभव नहीं है। हम ब्रांड के साथ लंबी साझेदारी की उम्मीद कर रहे हैं।”

इस मौके पर मुख्य अथिति पूर्व क्रिकेटर के के शर्मा ने बीसीसीआई से अपील करते हुए कहा कि ये बहुत खुशी की बात है कि नॉर्मल क्रिकेटर्स के लिए जैसा माहौल दिया जाता है, वैसा ही वातावरण दिव्यांग प्रतिभाओं के लिए भी आयोजित किया गया है, लेकिन स्टेट एसोसिएशन को मिलने वाला डेवलपमेंट फंड इन क्रिकेटर्स की संस्थाओं के लिए भी दिया जाना चाहिए। ये पूरी तरह नॉर्मल क्रिकेटर्स हैं जो बस सुन या बोल नहीं सकते। इसलिए मेरी आगरा के लोगों, प्रेस के साथियों से भी गुजारिश है कि इन क्रिकेटर्स को देखने आएं, इनका मोटिवेशन बढ़ाएं। 

विल्लू पूनावाला चैरिटेबल फाउंडेशन के सीईओ जसविंदर नारंग ने कहा, “हम बधिरों के लिए आगामी नेशनल क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए आईडीसीए के साथ सहयोग करके खुश हैं। खेलों में लोगों को प्रेरित करने और एकजुट करने की शक्ति होती है। इंडियन डेफ क्रिकेट एसोसिएशन के 'सपोर्ट पार्टनर' होने के नाते, हम देश के दिव्यांग युवाओं के बीच खेलों को बढ़ावा देने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। हम भाग लेने वाली टीमों को अपार शुभकामनाएं देते हैं और सफलता की कामना करते हैं।"

बधिरों के लिए आयोजित छठवें आईडीसीए टी20 नेशनल क्रिकेट चैंपियन-2022 में मुख्य अथितियों में विल्लू पूनावाला फाउंडेशन के सीईओ श्री नारंग, दयालबाग संस्थान के रजिस्ट्रार प्रो. आनंद मोहन, कोर्टयार्ड बाय मैरियट आगरा के जीएम श्री सौरभ खन्ना, यूपीडीसीए, महासचिव श्री संतोष श्रीवास्तव, पूर्व क्रिकेटर के के शर्मा व आईडीसीए सीईओ रोमा बलवानी उपस्थित रहीं।

आईडीसीए की सीईओ रोमा बलवानी ने बीसीसीआई से डेफ क्रिकेटर्स को भारतीय टीम में जगह दिए जाने की अपील करते हुए कहा, "ये सभी बच्चे प्रोफेशनल क्रिकेटर्स हैं। इनका हाथों और आंखों का तालमेल पूरी तरफ सटीक और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स जैसा है। ये बचपन से ही एथलीट से जुड़े हुए हैं और स्कूल से ही स्पोर्ट्स में करियर शुरू किया है। हमें इन्हे एक बेहतर प्लेटफार्म देने की जरूरत है, जो आज यूपी और आगरा क्रिकेट एसोसिएशन से मिला है। बीसीसीआई हमारे एक क्रिकेटर को मुख्य टीम का हिस्सा बनाकर, अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकती है।"

हम अपने सपोर्ट पार्टनर विल्लू पूनावाला फाउंडेशन, सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, हॉस्पिटैलिटी पार्टनर कोर्टयार्ड बाय मैरियट आगरा, स्ट्रीमिंग & स्कोरिंग पार्टनर MyySports, रिसर्च & मेजरमेंट पार्टनर इंपैक्ट असीम सूद, एनुअल रिपोर्ट पार्टनर कॉग्निटो हर्ष पुरोहित का स्वागत और धन्यवाद करते हैं।   सभी लॉन्ग टर्म पार्टनर्स के लिए आभारी हैं। 

 टाइटल स्पॉन्सर -केएफसी इंडिया

 कॉज़ पार्टनर_ हीरोमोटोकॉर्प #wecare

 टीम सपोर्ट पार्टनर - आई नॉक्स लीजर लिमिटेड

 मीडिया पार्टनर- काइज़न

 किट पार्टनर- एई लाइव

इस दौराननारंग, प्रो आनंद मोहन,  सौरभ खन्ना एवं संतोष श्रीवास्तव ने अपना अपना संबोधन प्रस्तुत किया। जबकि आईडीसीए अध्यक्ष श्री सुमित जैन ने सभी का ध्यानवाद देते हुए कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया। 

MyySports ऐप और IDCA_TV YouTube चैनल पर लाइव होते ही मैच  का लुफ्त उठाएं।