वैंक्टेश्वरा में मैत्री क्रिकेट टूनामेंट  सीजन 2 का आयोजन हुआ

वैंक्टेश्वरा में मैत्री क्रिकेट टूनामेंट  सीजन 2 का आयोजन हुआ

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा

वैंक्टेश्वरा में मैत्री क्रिकेट टूनामेंट  सीजन 2 का आयोजन हुआ

--खेलकूद विद्यार्थियों को मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाता है-डा. सुधीर गिरि

मेरठ। आज राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास स्थित वेंक्टेश्वरा संस्थान में मैत्री क्रिकेट टूनामेंट का आयोजन किया गया।जिसमें सस्था की पांच टीमों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में शिक्षा विभाग, बी.फार्मा., डी. फार्मा, पोलिटेक्निक, बी.टैक के छात्रों ने प्रतिभाग किया। 

वेंक्टेश्वरा संस्थान के मेजर ध्यानचंद खेलकूद मैदान में आयोजित मैत्री क्रिकेट टूनामेंट  का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डॉ.सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डॉ. राजीव त्यागी, परिसर निदेशक डॉ. प्रताप सिंह आदि ने रिबन काट कर एवं खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर किया।

मैत्री क्रिकेट टूनामेंट के उदघाटन अवसर पर अपने सम्बोधन में समूह चेयरमैन डॉ. सुधीर गिरि ने कहा कि खेलकूद विद्यार्थियों को मजबूत, आत्मविश्वासी और कुशल बनाता है उनके मानसिक एवं शारीरिक विकास एवं चरित्र के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाता है। प्रतिकुलाधिपति डॉ. राजीव त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि आजकल हमारे देश के खिलाडियों ने अपने जुनून को हासिल करने के लिए खुद को खेल की ओर समर्पित कर दिया। उनके ध्यान कडी मेहनत समर्पण और द्वढता ने उन्हे आज प्रतिष्ठित वयक्ति के रूप में स्थापित किया। आप सभी  छात्रों को खेलने के लिए प्रतिदिन कुछ समय निकालना चाहिए।  परिसर निदेशक डॉ. प्रताप सिंह ने खिलाडियों को संबोधित करते हुए कहा कि जिनके पास खेल के प्रति जुनून टीम भावन और टीम के सदस्यों के प्रति समर्थन देने की क्षमता होती है वही एक अच्छा खिलाडी होता है। टूर्नामेंट का पहले मैच में डी.फार्मा की टीम ने टास जीत कर बल्लेवाजी का निर्णय लेते हुए 170 रन बनाये। दूसरी बीटेक की टीम ने यह मैन चार विकिट से जीत लिया। दूसरा मैच बी.फार्मा एवं बीसीए के छात्रों के बीच खेला गया जिसमें बी.फार्मा की टीम विजयी हुई। टूर्नामेट का फाइल मैच बी.फार्मा एवं पोलिटेक्निक के बीच हुआ। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए बी.फार्मा की टीम ने 179 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच को बीटेक की टीम ने आठ विकेट से जीत लिया। टूर्नामेट में प्लेयर ऑफ दा सीरीज के खिताब से खिलाड़ी अतुल कुमार को नवाजा गया । विजयी टीम के खिलाडियों को संस्था के अधिकारियों द्वारा मेडल एवं ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। टूर्नामेंट के आयोजन में प्राचार्य डॉ संजय तिवारी, डॉ नितिन राज वर्मा, बृजपाल सिंह, दीपक कुमार, कोर्डिनेटर अभिनव राणा, एमपायर रोहित कौशिक, प्रदीप शर्मा, विनय, गौरव कुमार, अरूण कुमार, रोहित, रवि एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा का सहयोग रहा।