मुकदमे में खर्च पांच लाख न मिलने पर दिया तीन तलाक

teen-talaq

मुकदमे में खर्च पांच लाख न मिलने पर दिया तीन तलाक

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

नई मंडी कोतवाली पुलिस को विवाहिता ने तहरीर दी। मंडी पुलिस का कहना हैं कि पति सहित पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।

मुजफ्फरनगर। मुकदमे में खर्च हुए पांच लाख रुपये न मिलने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने पति सहित पांच के खिलाफ नई मंडी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

मंसूरपुर निवासी एक युवती की शादी फरवरी 2020 में नई मंडी के गांव गढ़ी सरवट निवासी शहजाद के साथ हुई थी। विवाहिता को दहेज की मांग पूरी न करने पर पिटाई कर दिसंबर में घर से निकाल दिया था। मगर, बाद में समझौता होने पर विवाहिता को ससुराल वाले ले गए थे। 24 अगस्त को रात में उसके पति, सास, ससुर, देवर व नंद ने विवाहिता की पिटाई कर दी। पति ने कहा कि पूर्व समय में उनके खिलाफ दर्ज कराए मुकदमे में उनके पांच लाख रुपये खर्च हुए हैं। यह रुपये विवाहिता से ही वसूल किए जाएंगे।

इसी दौरान पति शहजाद ने विवाहिता को तीन तलाक दे दिया। विवाहिता ने विरोध किया तो सभी ने उसकी पिटाई की। धमकी दी कि यदि पांच लाख रुपये मायके से नहीं दिलवाए गए तो उसे जान से मार देंगे। नई मंडी कोतवाली पुलिस को विवाहिता ने तहरीर दी। मंडी पुलिस का कहना हैं कि पति सहित पांच आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं।