मतदाता जागरूकता के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन 

मतदाता जागरूकता के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन 
दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।
मतदाता जागरूकता के लिए खेल प्रतियोगिता का आयोजन 
  खिलाड़ियों ने लियाबढ़चढ़कर भाग 
 मेरठ। जिला प्रशासन मेरठ के द्वारा चलाए जा रहे सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता के प्रचार- प्रसार हेतु  सोमवार को कैलाश प्रकाश स्टेडियम में बेसिक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं का आयोजन किया गया। 
 जिसमें कबड्डी ,रस्साकशी, दौड़ एवं क्रिकेट आदि खेलों की दोनों विभागों के मध्य प्रतिस्पर्धाएं हुई। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  आशा चौधरी  के द्वारा सेल्फी पॉइंट पर सभी प्रतिभागियों के साथ सेल्फी ली गई एवं विधिवत खेल का आरंभ किया गया । बीएसए द्वारा सभी शिक्षक खिलाड़ियों को मतदान हेतु पूर्ण समर्पण भाव से अपने दायित्व का निर्वहन करने का संदेश भी दिया गया। जिला व्यायाम शिक्षक बेसिक शिक्षा विभाग कविंद्र सिंह तोमर एवं जिला व्यायाम शिक्षिका अर्चना के मार्गदर्शन में समस्त विकास क्षेत्र के ब्लॉक व्यायाम शिक्षक- शिक्षिकाओं ने प्रतियोगिता को पूर्ण व्यवस्थित ढंग से संचालित करने में सहयोग दिया ।
विभिन्न प्रतियोगिताओं को संचालित करने में डॉक्टर कौसर जहां,एआरपी एवं एस आर जी बेसिक शिक्षा विभाग के सभी अध्यापक अध्यापिकाएं खेल अनुदेशक अनुदेशिकाएं का भी विशेष सहयोग रहा ।बैडमिंटन पुरुष में बेसिक शिक्षा विभाग पंपोश  व संजीव प्रथम स्थान पर रहे  ,100 मी महिला दौड़ में रेनू चौधरी सरधना से प्रथम ,विजेता मेरठ ग्रामीण से द्वितीय एवं सीमा परीक्षितगढ़ विकास क्षेत्र से तृतीय स्थान पर रहीं। रस्साकशी महिला वर्ग में रजपुरा प्रथम ,सरूरपुर द्वितीय रहा व रस्साकसी में पुरुष वर्ग में प्रथम परीक्षितगढ़ तथा द्वितीय स्थान पर पुरुष वर्ग में सरधना रहा ।कबड्डी में पुरुष वर्ग में सरूरपुर विकास क्षेत्र प्रथम स्थान पर रहा ।पुरुष 100 मीटर दौड़ में राजू चौधरी विकास क्षेत्र मेरठ ग्रामीण से प्रथम स्थान पर रहे। क्रिकेट मैच में भी बेसिक शिक्षा विभाग ने माध्यमिक शिक्षा विभाग से बाजी मारी एवं प्रथम स्थान प्राप्त किया। बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से कप्तान गौरव सिंह सरधना विकास क्षेत्र ने टॉस जीतकर माध्यमिक के कप्तान विपिन कुमार को बल्लेबाजी करने का आमंत्रण दिया व  माध्यमिक की टीम ने 20 ओवर में 184 रन बनाएं। बेसिक की ओर से गौरव सिंह ने चार ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट लिए इसके उत्तर में बेसिक की टीम ने 19.3 ओवर में 187 रन बनाए । नितिन तोमर ने नाबाद शतक व गौरव सिंह ने विजयी चौक लगाया। अंपायर शरद चौहान व पंपोश चौधरी जी व स्कोरर पवन रहे ।मैच का आयोजन जिला व्यायाम शिक्षक कविन्द्र सिंह तोमर के मार्गदर्शन में किया गया।