हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस 

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस 

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा l

हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 74वां गणतंत्र

दिवस 

 मेरठ। 26 जनवरी की पावन बेला पर डी .ए .वी पब्लिक स्कूलमें सांस्कतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।जिसका शुभांरभ मुख्यअतिथि जतिन स्वरूप विभाग संघ चालकआर.आर.एस मुकेश ,सह कारवा मेरठ महानगर व विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ अल्पना शर्मा ने ध्वजारोहण कर किया ।

                 प्राइमरी विंग के नन्हे.मुन्ने ने देशभक्ति के गीतो पर पूरे वातावरण को देशभक्ति के रंग मे ंरंग दिया। वहीं छात्रो ंद्वारा देशभक्ति से ओत प्रोत गीत को सुनकर सभी के ह्रदय मे देशभक्ति की लहर दौड़ गई। कक्षा चार की छात्रा नूरेन ने गणतंत्र दिवस पर अपने विचार साझा किए।

अतिथि जतिन स्वरूप विद्यार्थियो को गणतंत्र दिवस की हार्दिक बधाई दी । मां की शक्ति को नमन करते हुए विद्यार्थियो को बताया कि जिस प्रकार एक मां और बेटे का संबंध गहरा होता है उसी प्रकार अपनी मातृभूमि के लिए हमारा यह कर्तव्य है कि हम अपन देश के लिए अपना सर्व स्वनिछावर कर दे। 

प्रधानाचार्या ने विद्यार्थियो को गणतंत्र दिवस व बसंत पंचमी पर मा शारदा को नमन करते हुए इन दोनों पर्वों के महत्व को समझाया साथ ही स्वामी दयानंद सरस्वती के 200 वे जन्मदिवस की हार्दिक बधाई दी यह दिन हमं कितने  संघषों र्से प्राप्त हुआ के विषय मे जानकारी प्रदान की। विद्यालय के प्रागंण में एन.सी.सी. कैडेट द्वारा सलामी शस्त्र और बाजु शस्त्र से सलामी दी गई एवं परेड द्वारा तिरंगे को सलामी दी गई। 

विद्यार्थियों का अनुशासन वास्तव में सराहनीय योग्य था। विद्यालय द्वारा डी.ए.वी. नेशनल राची झारखण्ड में आयोजित प्रतियोगिता मे ंप्रतिभागी छात्र जिनमें बॉक्सिंग में आदित्य सिंह ने 75 किलोग्राम में स्वर्णपदक व देवेश पटेरा ने स्केटिंग 1000 मीटर वर्ग व 300 मीटरवर्ग मे ंदो रजत पदक व ट्रॉॅफी प्राप्त की व पुनित चौधरी 60 किलो वर्ग में रेसलिंग म कास्य पदक प्राप्त किया। उन्हें भी सम्मानित किया गया।