प्रबंध निदेशक से समीक्षा बैठक में  दिए जर्जर तार व पोल बदलने के निर्देश 

प्रबंध निदेशक से समीक्षा बैठक में  दिए जर्जर तार व पोल बदलने के निर्देश 

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

प्रबंध निदेशक से समीक्षा बैठक में  दिए जर्जर तार व पोल बदलने के निर्देश 

 उर्जा भवन में प्रबंध निदेशक कीअध्यक्षता में समीक्षा बैठक का आयोजन 

मेरठ। प्रबन्ध निदेशक चैत्रा वी. ने बिजनेस प्लान के अन्तर्गत 33 केवी नई लाईनों का निर्माण, 33/11 केवी नये उपकेन्द्रों का निर्माण, पावर परिवर्तक एवं वितरण परिर्वतकों की क्षमता वृद्धि, जर्जर तार व पोल बदलने सहित गार्डिंग इत्यादि कार्यों का बिजनेस प्लान में प्रावधान करने के निर्देश दिये।

 उन्होंने अधिकारियों को मिशन मोड में प्रतिबद्धता के साथ कार्य करने को कहा। प्रबन्ध निदेशक की अध्यक्षता में आज यहां ऊर्जा भवन, मेरठ के सभागार में उपभोक्ताओं को सुचारू रूप से गुणवत्तापरक निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराने के लिए, बिजनेस प्लान के अन्तर्गत कराये जाने वाले कार्यों समीक्षा की गयी। बैठक में डिस्काॅम के समस्त 14 जनपदों के मुख्य अभियन्ता(वितरण), अधीक्षण अभियन्ता(वितरण) एवं डिस्काॅम मुख्यालय के अधिकारियों ने प्रतिभाग किया।             

समीक्षा बैठक में प्रबन्ध निदेशक ने कहा राजस्व में वृद्धि, विद्युत लाईन हानियों में कमी और मीटर आधारित शतप्रतिशत बिलिंग विभाग की सर्वोच्च प्र्राथमिकता है। उन्होंने कहा अधिकारी अपने-अपने जनपदों में राजस्व लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीति तैयार करें और राजस्व में वृद्धि करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को आगामी ग्रीष्म ऋतु के मद्देनजर अनुरक्षण माह के तहत उपकेन्द्रों व विद्युत ट्रांसफार्मरों की क्षमतावृद्धि, जर्जर तार व पोल बदलने, पुरानी ओसीबी बदलने, वोल्टेज की समस्या को दूर करने के लिये, केपेसिटर बैंक को क्रियाशील रखने, क्षतिग्रस्त केपेसिटर को बदलने आदि कार्य प्राथमिकता पर करने के निर्देश दिये। बैठक में प्रबन्ध निदेशक ने मासिक राजस्व वसूली की समीक्षा की और लक्ष्यों के सापेक्ष राजस्व वसूली के निर्देश दिये। उन्होंने कहा अधिकारी कार्य में पारदर्शिता, समयबद्धता और जवाबदेही सुनिश्चित करें। 

 बैठक में एस. के. पुरवार, निदेशक(कार्मिक एवं प्रब.), संजय जैन निदेशक(वाणिज्य),एन.के. मिश्र निदेशक(तकनीकी),  एम.के. जैन अधीक्षण अभियन्ता(तकनीकी),  डी.के. शर्मा अधिशासी अभियन्ता(तकनीकी),  धीरेन्द्र कुमार अधिशासी अभियन्ता, निखिल अधिशासी अभियन्ता (तकनीकी),  मोहित शर्मा सहायक अभियन्ता(तकनीकी) आदि उपस्थित रहे।