मेरठ में कावड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे राज्यमंत्री, अधिकारियो को दिए ये निर्देश

मेरठ में कावड़ यात्रा मार्ग का निरीक्षण करने पहुंचे राज्यमंत्री, अधिकारियो को दिए ये निर्देश

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ. उत्तर प्रदेश श्रम कल्याण परिषद के अध्यक्ष और राज्यमंत्री पंडित सुनील भारद्वाज भराला ने मेरठ, मुजफ्फरनगर व बागपत मार्ग पर पहुंचकर कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया। बता दें कि 14 जुलाई से कावड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। कावड़ यात्रा 26 जुलाई को समापन होगा। जिसके मद्देनजर संवेदनशील की श्रेणी वाली जगहों पर शासन प्रशासन की कड़ी नजर बनी हुई है। पंडित सुनील भारद्वाज भराला ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ कांवड़ मार्ग का निरीक्षण किया।

निरीक्षण करने के उपरान्त न्यूजट्रैक से बातचीत में राज्यमंत्री पंडित सुनील भारद्वाज भराला ने कहा कि 26 जुलाई को लाखों शिव भक्त हरिद्वार से पवित्र गंगा जल लाकर भोलेनाथ का जल अभिषेक परशुरामेशवर महादेव गाँव पुरा महादेव बागपत व औधड़नाथ कालीपलटन मेरठ में करेंगे। दिल्ली , हरिद्वार से हरियाणा, पंजाब और राजस्थान से जाने वाले भोले मेरठ के रास्ते से गुजरेंगे कावड़ यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो सके इसके लिए आज कांवड़ मार्गों का निरीक्षण कर पुलिस प्रशासन के अधिकारियों व संबंधित विभागों को कांवड़ मार्ग की साफ-सफाई प्रकाश व्यवस्था तथा भोलो की सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है।

बातचीत में भराला ने कांवड़ियों की परेशानी के बारे में पूछने पर कहा कि कांवड़ियों की सेवार्थ करने वाले कांवड़ सेवा शिविर में प्रशासन और शासन की तरफ से कोई परेशानी नहीं आएगी। जो भी सुविधा कांवड़िए चाहते हैं वो सारी सुविधा शिव भक्तों को उपलब्ध होनी चाहिए और गाड़ियों की सेवा में समर्पण भाव से करने वाले सेवा शिविरों को भी सम्मानित करने का काम करेंगे। साथ में सभी कावड़ियों से भी धूमधाम से ढोल धमाकों डीजे के साथ कावड़ कि बारात भगवान शंकर की बारात पुष्प वर्षा के साथ साथ जगह जगह भव्य स्वागत किया जाएगा।