मेरठ में हाजी याकूब व परिवार पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी, भगोड़ा घोषित कर शहर भर में लगेंगे पोस्टर

meerut-crime-haaji-yakub

मेरठ में हाजी याकूब व परिवार पर गैंगस्टर एक्ट लगाने की तैयारी, भगोड़ा घोषित कर शहर भर में लगेंगे पोस्टर

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

इसके अलावा याकूब और उसके बेटों को भगोड़ा घोषित करते हुए इनके पोस्टर भी शहर के चौराहों पर चस्पा करने की तैयारी पुलिस टीम कर रही है।

मेरठ. मेरठ में मीट फैक्टरी मामले में चार्जशीट के बाद अब पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों समेत सात लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल तैयार हो गई है। विवेचक ने फाइल को एसएसपी के पास भेज दिया है। इसके अलावा याकूब और उसके बेटों को भगोड़ा घोषित करते हुए इनके पोस्टर भी शहर के चौराहों पर चस्पा करने की तैयारी पुलिस टीम कर रही है।
a
31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड स्थित याकूब कुरैशी की फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। फैक्टरी में अवैध तरीके से मीट पैकिंग की जा रही थी। पुलिस ने दस कर्मचारियों को गिरफ्तार किया था, जबकि याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम और दो बेटे इमरान, फिरोज समेत सहित सात लोग फरार हो गए थे।

इस मामले में याकूब और उनके दोनों बेटों, पत्नी समेत 17 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया गया था। याकूब व उसके दोनों बेटे फिरोज और इमरान अभी तक फरार हैं। केस में पुलिस सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट दाखिल कर चुकी है।

याकूब, उसके दोनों बेटे फिरोज और इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी सहित सात आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर की फाइल भी खरखौदा पुलिस ने तैयार की है। इस फाइल को आगे की कार्रवाई के लिए एसएसपी को भेजा गया है।

बताया गया कि यह फाइल अब डीएम कार्यालय भेज दी गई है और डीएम की अनुमति के बाद गैंगस्टर एक्ट के तहत इसके बाद बाकी संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण का कहना है कि याकूब और उसके परिवार पर लगातार कार्रवाई चल रही है। उनकी तलाश में पुलिस टीमें कई जगह दबिश भी दे रही हैं।

बता दें कि डेनमार्क के कार्टूनिस्ट का सिर कलम करने वाले को 51 करोड़ रुपये देने का एलान करने के बाद याकूब पहली बार विवादों में आए थे। शहर में हापुड़ अड्डा चौराहे पर गाड़ी को हाथ देने पर सिपाही चहन सिंह को थप्पड़ मारने के मामले में भी याकूब घिर गए थे।

सूबे में भाजपा सरकार आने के बाद से ही याकूब पुलिस के रडार पर आ गए और उनकी मीट फैक्टरी पर कार्रवाई हो गई। पुलिस याकूब और उनके बेटों को गिरफ्तार नहीं कर पाई। इसी वजह से संपत्ति की कुर्की की गई। याकूब की बेटी पर स्कूल में बच्चों की हंटर से पिटाई का आरोप भी लगा था। इसकी वीडियो भी वायरल हो गई थी।

एएसपी सदर कैंट चंद्रकांत मीणा ने बताया कि याकूब की फैक्टरी में करीब पांच करोड़ का अवैध मीट पकड़ा गया था। यह मीट अभी फैक्टरी में ही रखा है। इस मामले में कोर्ट ने अब इस मीट की दोबारा जांच के आदेश दिए हैं।

हाजी याकूब की बंद फैक्टरी के अंदर अवैध रूप से मीट की पैकेजिंग की जा रही थी। मामले में हाजी याकूब उनकी पत्नी संजीदा और पुत्र इमरान व फिरोज समेत 17 लोगों के खिलाफ खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। – अमित राय, सीओ किठौर