5000 स्क्वायर फीट से भी अधिक आकार की अनोखी रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक

5000 स्क्वायर फीट से भी अधिक आकार की अनोखी रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया जागरूक

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

5000 स्क्वायर फीट से भी अधिक आकार की

अनोखी रंगोली बनाकर मतदान के लिए किया

जागरूक

 मेरठ। मतदाताओं में मतदान  के प्रति जागरूक करने के लिए चौ. चरण विवि में शुक्रवार को  5000 स्क्वायर फीट से भी अधिक आकार में बृहद रंगोली बनाई गई। जिससे करने के लिए अपेक्स बुक का रिकॉर्ड की टीम भी विश्वविद्यालय पहुंची ।
जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक मीणा  के विशाल निर्देशन में आयोजित मतदाता जागरूकता रंगोली का उद्घाटन नूपुर गोयल, मुख्य विकास अधिकारी,  द्वारा किया गया। उन्होंने कहा की रंगोली बहुत ही सुंदर और आकर्षक है जो निश्चय ही लोगों को घरों से निकलकर वोट डालने के लिए प्रेरित करेगी। हमें बच्चों से प्रेरणा लेनी चाहिए जरूर  वोट डालना चाहिए। उन्होंने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय एवं ललित कला विभाग की
सराहना करते हुए कहा कि रंगोली निश्चय ही लोगों को घरों से निकलकर वोट डालने के लिए प्रेरित करेगी।और आगामी लोकसभा चुनाव में  सभी को निष्पक्ष होकर  मतदान करने की अपील की। उन्होंने युवाओं को मतदान शपथ भी दिलाई।चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर मृदुल गुप्ता कार्यक्रम अध्यक्ष ने कहां की ललित कला विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता हेतु कराया जा रहे कार्यक्रम विश्वविद्यालय की गुणवत्ता मैं वृद्धि करते हैं। इससे प्रेरणा लेकर हम सबको मतदान अवश्य करना चाहिए। कुलसचिव  धीरेंद्र वर्मा ने युवाओं को वोट के द्वारा लोकतंत्र को मजबूत करने की अपील की। प्रोफेसर रेखा तिवारी आयोजन सचिव नहीं बताया स्वीप कोऑर्डिनेटर, मेरठ .डॉ मेघराज शर्मा  के सहयोग से इस रंगोली की योजना बनाई गई। जिसका एकमात्र उद्देश्य लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है  आयोजन टीम को विद्यार्थियों द्वारा रंगोली में भारतीय निर्वाचन आयोग का लोगों ,बैलट बॉक्स ,दिव्यांगों के मतदान करते चित्र के साथ-साथ भारत माता का नक्शा, मेरठ स्वीफ नमामि गंगे  की डॉल्फिन,वोट देने का निशान लगे हाथ, तिरंगा ,बैलट बॉक्स, अलंकरण चित्रकार आदि को बहुत खूबसूरती के साथ फर्श पर उकेरा  प्रात कालीन सैर के लिए आए लोगों ने रंगोली में बनी मतदाता स्लोगन को पढ़ा चित्रकारी को देखा और साथ ही सेल्फी भी ली सैकड़ो लोगों द्वारा रंगोली के साथ विशेष कर विद्यार्थियों द्वारा  वोट फॉर भारत वोट फॉर बेटर इंडिया जाना है भाई जाना है वोट डालने जाना है, आदि नारे लगाए गए  इस अवसर पर प्रोफेसर जितेंद्र ढाका, प्रोफेसर बिंदु शर्मा प्रोफेसर दिनेश कुमार चीफ वार्डन, प्रोफेसर आराधना गुप्ता प्रोफेसर जयमाला प्रोफेसर संजय कुमार, प्रोफेसर  जे ए सिद्की पुस्तकालय अध्यक्ष,प्रोफेसर दुष्यंत आदि शिक्षकों के अतिरिक्त कर्मचारी तथा विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजन डॉ पूर्णिमा वशिष्ठ, डॉक्टर शालिनी धामा, डॉ रीता सिंह आकाश डॉ शालिनी, संजय,सुप्रिया गुप्ता का विशेष सहयोग रहा।