राजा सूरजमल के अपमान पर भड़के जाट

राजा सूरजमल के अपमान पर भड़के जाट

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा |

राजा सूरजमल के अपमान पर भड़के जाट

सीरियल अहिल्या में जाट महाराजा की दिखाई निगेटिव इमेज
मेरठ । सोनी टीवी पर प्रसारित हो रहे धारावाहिक अहिल्या में जाट महाराजा सूरजमल को विलेन दिखाने पर जाटों में नाराजगी है। जाट नेताओं का कहना है कि वर्तमान सरकार जानबूझकर जाट राजाओं की छवि खराब करने पर तुली है। इतिहास के तथ्यों से छेड़खानी कर गलत प्रचारित प्रसारित किया जा रहा है। जाट महापुरुषों की छवि धूमिल की जा रही है। गुरूवार को इसी संबंध में राष्ट्रीय जाट महासंघ से जुड़े रोहित जाखड़ व सदस्यों ने आईजी प्रवीण कुमार से मिलकर ज्ञापन दिया। जिसमें सीरियल अहिल्या का प्रसारण रोकने की मांग की है।
सोनी टीवीै पर प्रसारित सीरियल अहिल्या में इन दिनों मराठाओं और सूरजमल के बीच तकरार का एपिसोड दिखाया जा रहा है। इसमें दिखाया गया कि किस प्रकार महाराजा सूरजमल युद्ध में छल का प्रयोग करते हैं। गलत तरीके से मराठाओं से युद्ध करके फतह करना चाहते हैं। महाराजा सूरजमल को सीरियल में बेहद निगेटिव छवि में दिखाया है। जाट नेताओं ने सीरियल की इस कहानी को मनगढ़ंत बताते हुए इसे इतिहास के साथ छेड़छाड़ और महाराजा सूरजमल की छवि खराब करने का षड़यंत्र बताया है।
राष्ट्रीय जाट महासंघ के यूपी अध्यक्ष रोहित जाखड़ सहित टीम ने आईजी को ज्ञापन देकर मांग की है कि सीरियल का प्रसारण रुके। साथ ही शो के निर्देशक निदा एनवी जैक्सन सेठी ने कुंठित मानसिकता का परिचय देते हुए अजय योद्धा महाराजा सूरजमल के चित्रण को खलनायक दिखाया है। सूचना प्रसारण मंत्रालय को भी पत्र भेजकर शो बंद कराने की मांग की है। कहा है अगर शो का प्रसारण नहीं रुका तो जाट समाज आंदोलन करेगा।