बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी! 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक को मिलेगा मौका

jobs-india

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी! 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक को मिलेगा मौका

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.nic.in पर जाएं। फिर, बाएं साइड बार पर नोटिस बोर्ड में, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा प्रवेश-पत्र पर क्लिक करें।

नई दिल्ली। अगर आप भी नौकरी खोज रहे हैं, तो आपको हम यहां ऐसी नौकरियों के बारे में बता रहे हैं, जहां आवेदन के जरिए आप बेहतरीन सैलरी पा सकते हैं। दरअसल, इस वक्त कई विभागों में बंपर नौकरियां निकली हैं, जिनके लिए आवेदन जारी हैं।

फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड के 655 पदों के लिए भर्ती जुलाई 2019 में घोषित की गई थी। आयोग ने अधिसूचना जारी कर कहा कि विज्ञापन संख्या-05- परीक्षा / 2019, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक (सामान्य चयन) प्रतियोगितात्मक परीक्षा, 2019 के अंतर्गत विज्ञापित रिक्त पदों पर चयन हेतु दिनांक रविवार, 21 अगस्त, 2022 को सुबह 10.00 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

यूपीएसएसएससी ने 21 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए फॉरेस्ट गार्ड एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.nic.in पर जाएं। फिर, बाएं साइड बार पर नोटिस बोर्ड में, वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक भर्ती परीक्षा प्रवेश-पत्र पर क्लिक करें।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्डलाइफ गार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा 21 अगस्त, 2022 को आयोजित की जाएगी।

सरकारी नौकरी : NLC India Apprentice के लिए वेतन
ग्रेजुएट इंजीनियरिंग अप्रेंटिस – 15,028 रुपये प्रति माह
नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस – 12,524 रुपये प्रति माह
तकनीशियन डिप्लोमा अप्रेंटिस – 12,524 रुपये प्रति माह

वहीं, तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के लिए चयन योग्यता इंजीनियरिंग डिप्लोमा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा।

इंजीनियरिंग स्नातक अप्रेंटिस के लिए चयन योग्यता इंजीनियरिंग डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा। जबकि नॉन इंजीनियरिंग ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के उम्मीदवारों का चयन कक्षा 12वीं (एचएससी)) परीक्षाओं में सभी विषयों में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर होगा।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से इंजीनियरिंग स्नातक अप्रेंटिस, गैर इंजीनियरिंग स्नातक अप्रेंटिस और तकनीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के लिए कुल 481 पद भरे जाएंगे।उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे 24 अगस्त, 2022 को शाम 05 बजे तक एनएलसी इंडिया में अप्रेंटिसशिप के लिए अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

एनएलसी अप्रेंटिस भर्ती की पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और रिक्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अगस्त, 2022 है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनएलसी की आधिकारिक वेबसाइट nlcindia.in पर जाकर रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन इंडिया की ओर से स्नातक उम्मीदवारों के लिए भर्ती निकाली गई है। एनएलसी इंडिया की यह भर्ती अप्रेंटिस पदों उम्मीदवारों की तलाश के लिए है।