भारत के प्लेइंग 11 पर पूर्व दिग्गज ने उठाया सवाल, बोले…

indian-cricket-team

भारत के प्लेइंग 11 पर पूर्व दिग्गज ने उठाया सवाल, बोले…

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

एशिया कप में कार्तिक के स्थान पर पंत को अधिक मौका मिला था जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कार्तिक को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया। टीम इंडिया के इस कदम पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सवाल उठाया है।

नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपना बेस्ट प्लेइंग इलेवन तलाश रही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मे पंत के स्थान पर कार्तिक को मौका दिया था। इस मैच में कार्तिक उस वक्त बल्लेबाजी करने आए जब टीम का स्कोर 15.5 ओवर में 5 विकेट पर 146 रन था और कार्तिक के लिए आदर्श स्थिति थी लेकिन कार्तिक 5 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हो गए। पंत और कार्तिक वर्तमान टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप में दोनों में से अंतिम ग्यारह में कौन होंगे यह सबसे बड़ा सवाल है क्योंकि अब वर्ल्ड कप से पहले टीम को केवल 5 मैच खेलने हैं।

एशिया कप में कार्तिक के स्थान पर पंत को अधिक मौका मिला था जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में कार्तिक को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया। टीम इंडिया के इस कदम पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने सवाल उठाया है। उन्होंने पंत के समर्थन में कहा है कि स्थितियां कोई भी हो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पंत को टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए।

हेडन ने कहा “अगर मैं सेलेक्टर होता तो हर मैच में रिषभ पंत को शामिल करता वह भविष्य हैं। उन्हें वक्त चाहिए और सपोर्ट की जरुरत है। रन और फॉर्म की बात करें तो उन्हें मेरे हिसाब से टीम में होना चाहिए। गौरतलब है कि टी20 वर्ल्ड कप टीम में दोनों खिलाड़ियों को मौका मिला है। ऐसे में बाकी बचे मैचों में टीम को यह निर्णय लेना ही होगा कि आखिर इन दोनों में से वह किसके साथ वर्ल्ड कप में जाना चाहती है।

इससे पहले भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इन दोनों को अंतिम ग्यारह में रखने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि बड़े टुर्नामेंट में आपको अच्छे रिवॉर्ड के लिए इस तरह के रिस्क लेने पड़ते हैं।