मेरठ पुलिस का हाजी याकूब पर कड़ा एक्शन , करोड़ों की संपत्ति को जब्त करने की तैयारी

मेरठ पुलिस का हाजी याकूब पर कड़ा एक्शन , करोड़ों की संपत्ति को जब्त करने की तैयारी

दी न्युज़ एशिया समाचार सेवा ।

मेरठ ।

मेरठ. मेरठ में पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के खिलाफ आज मेरठ पुलिस बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। पुलिस ने फैक्टरी में अवैध रूप से मीट का कारोबार करने के मामले में हाजी याकूब की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई करेगी। पुलिस ने संपत्ति की कुर्की के लिए कोर्ट में दोबारा अर्जी लगाई थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। वहीं इस मामले में आरोपी फैजाब को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी।

31 मार्च की आधी रात के बाद हापुड रोड स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड मीट फैक्टरी में पुलिस-प्रशासन एवं कई अन्य विभागों की संयुक्त कार्रवाई में करीब पांच करोड़ कीमत का मीट पकड़ा गया था। पुलिस ने याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान और मैनेजर मोहित त्यागी समेत 17 आरोपी बनाए थे।

एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि फैक्टरी के अंदर रखे मीट के निस्तारण और याकूब की संपत्ति कुर्क करने के लिए दोबारा कोर्ट में अर्जी लगाई गई। इस पर सुनवाई के लिए अदालत ने 12 जुलाई की तारीख तय की थी। कोर्ट ने पुलिस द्वारा लगाई गई अर्जी को स्वीकार कर लिया। इसके बाद पुलिस हाजी याकूब की करोडों की संपत्ति को कुर्क करने की तैयारी में जुटी है।

हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी की फैक्टरी में 31 मार्च की आधी रात के बाद पुलिस ने अवैध तरीके से मीट की पैकिंग करते 10 कर्मचारियों को रंगेहाथ दबोचा था। इस मुकदमे में याकूब कुरैशी, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज समेत 17 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया था। पुलिस का कहना है कि याकूब कुरैशी के घर पर कुर्की वारंट चस्पा किया गया था, जिसमें कोर्ट ने आदेश दिया था कि याकूब अपने परिवार के साथ कोर्ट में पेश हो जाएं, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

इसके बाद भी कोई नामजद आरोपी कोर्ट में पेश नहीं हुआ। किठौर थाने में याकूब और उनके बेटों समेत छह आरोपियों पर फिर से मुकदमा दर्ज कराया गया। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि पुलिस कुर्की करने की तैयारी में लगी है। याकूब और उनके दोनों बेटों की तलाश में पुलिस की दबिश चल रही है।

मीट फैक्टरी में अवैध पैकेजिंग के मामले में हाजी याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे इमरान और फिरोज नामजद हुए थे। कोर्ट से याकूब और उनके दोनों बेटों को राहत नहीं मिली, जबकि पत्नी संजीदा बेगम को सशर्त अग्रिम जमानत मिल गई थी। पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के घर की कुर्की लेने की पुलिस ने तैयारी कर दी है।