गगोल तीर्थ की जमीन पर शुरू हुआ विवाद:

गगोल तीर्थ की जमीन पर शुरू हुआ विवाद:

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

गगोल तीर्थ की जमीन पर शुरू हुआ विवाद:

गुर्जर समाज की पंचायत, महर्षि विश्वामित्र की तपोस्थली की जमीन का मामला
मेरठ । ऐतिहासिक गगोल तीर्थ की बेशकीमती जमीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। इस जमीन को तीर्थ की सेवा कर रहे महंत मंदिर समिति की जमीन कहते हैं। जबकि ग्रामीणों का आरोप है कि महंत जमीन को कब्जाने का इरादा रखते हैं। जमीन गांव की है। पौराणिक महत्व के तीर्थ के भूमि विवाद को लेकर सोमवार को गुर्जरों की पंचायत हुई। इसमें समाज के लोगों ने मंदिर समिति पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया है।
परतापुर के महर्षि विश्वामित्र तपोस्थली गंगोल तीर्थ मंदिर की सैकड़ों बीघा जमीन कुछ असामाजिक तत्व ने पहले ही कब्जा ली है और अब कुछ गुर्जर समाज के लोग बची जमीन पर गौशाला, शहीद पार्क जैसे निर्माण कराना चाहते हैं। जिसको लेकर गगोल तीर्थ के महंत और ग्रामीणों के बीच विवाद चल रहा है। कई बार महंत और ग्रामीणों पर गंभीर आरोप लगे जिसको लेकर गुर्जर समाज के लोगों ने आसपास के ग्रामीणों को बुलाकर सोमवार दोपहर गगोल तीर्थ पर पंचायत की है।
गुर्जर समाज के लोगों ने गगोल तीर्थ मंदिर से महंत और उनके अनुयायियों को हटाने की बात कही है। वहीं तीर्थ के महंत का कहना है कि कुछ ग्रामीण मंदिर की बेशकीमती जमीन पर नजर बनाए हुए हैं। जिसका मुकदमा कोर्ट में चल रहा है। उसके बावजूद भी वह कभी किसी बहाने तो कभी किसी बहाने से जमीन को मंदिर से छीनना चाहते हैं।
तीर्थ के महंत का कहना है कि कागजों में सैकड़ों बीघा जमीन महर्षि विश्वामित्र तपोस्थली मंदिर की है। महंत ने आरोप लगाया के गांववाले जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसलिए हर तरीका अपनाते हैं।
एसडीएम सदर, सीओ ब्रह्मपुरी शुचिता सिंह भी मौके पर पहुंची। दोनों पक्षों की बात सुनी। पुलिस, प्रशासन के अफसरों का कहना है कि जांच के बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंपने की बात कही और कहा कि कोई भी किसी भी तरह का विवाद करेगा तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।