विदेश भेजने के नाम पर केरल के परिवारों के साथ ठगी

 विदेश भेजने के नाम पर केरल के परिवारों के साथ  ठगी

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा |

विदेश भेजने के नाम पर केरल के परिवारों के साथ

ठगी

 खाने में नशीला पदार्थ देकर ट्रांसफर किए 93 हजार रूपये
मेरठ ।  सदर थाना क्षेत्र के आबूलेन स्थित राजमहल होटल में केरल के 2 परिवारों से 93 हजार रुपए की ठगी हुई है। इन परिवारों को जर्मनी भेजने के नाम पर केरला से मेरठ बुलाया गया। यहां महंगे होटल में ठहराया गया। होटल में दोनों परिवारों को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोशी की हालत में मोबाइल से बैंक खाते में 93 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिए गए। परिवार होश में आया तो अपने साथ हुई ठगी का पता चला। परिवार की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
ं गुरुवार को नामचीन राजमहल होटल में मेहमानों के साथ ठगी की घटना सामने आई है।  अनिल नामक व्यक्ति ने राजमहल होटल में बुधवार को 3 कमरे बुक कराए थे। इन कमरों में केरला के राहुल और अरविंद का परिवार आकर रुकने थे। दोनों के परिवार बुधवार को आए और होटल में रुके। बुधवार रात इन लोगों को खाने में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया गया। इसके बाद 2 में से 1 परिवार के मोबाइल से बैंक खाते का पासवर्ड लेकर 93 हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर ठगे गए। ठग परिवारों से 30 हजार रुपए नगदी और सामान लेकर फरार हो गए। होश आने के बाद इन परिवारों ने केरल में परिचितों से संपर्क किया साथ ही थाना पुलिस को घटना के बारे में बताया। सूचना पर पहुंची थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। परिवारों को इलाज के लिए पीएल शर्मा अस्पताल में भर्ती कराया गया।
दोनों परिवार केरला से मेरठ एल्विश नामक व्यक्ति द्वारा मेरठ बुलाया गया था। एल्विश ने इन परिवारों को जर्मनी के वीजा, पेपर्स पर साइन करने के लिए मेरठ बुलाया था। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पुलिस सहित लोगों की भीड़ लग गई। पीड़ित परिवारों के परिचित गजेंद्र फौजी भी मौके पर पहुंचे। गजेंद्र ने बताया कि ये परिवार एल्विश से पिछले एक साल से फ ोन पर कांटेक्ट में थे। एल्विश ने इन लोगों को जर्मनी में नौकरी दिलाने की बात कही थी। इसी सिलसिले में एल्विश ने उन्हें मेरठ बुलाया था। पीड़ित परिवार में महिलाए पुरुष के साथ एक डेढ़ साल की बच्ची भी है। उसे भी बेहोश कर दिया गया था।
एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है दोनों परिवारों की शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है।