एनकाउंटर में मारे गये गैंगस्टर की 52 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

encounter-gangster

एनकाउंटर में मारे गये गैंगस्टर की 52 करोड़ की संपत्ति होगी जब्त

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

जहां असम पुलिस ने बताया कि यह तीनों भाई बड़ा गैंग चलाते हैं जिन पर बिहार, असम, मेघालय और वेस्ट बंगाल से गोवंश की इंटरनेशल तस्करी करते हैं।

मेरठ. UP के मेरठ जिले के रहने वाले 2 इंटरनेशनल गोतस्कर अकबर बंजारा और सलमान 19 अप्रैल 2022 को असम राज्य में एनकाउंटर में मारे गए। तीनों भाई अलग-अलग राज्यों से गोवंश और मीट की बांग्लादेश तक तस्करी करते थे।

मेरठ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में जांच के दौरान पाया कि इस परिवार ने करोड़ों रुपये की संपत्ति मेरठ में खरीदी है। मेरठ में अभी तक 52 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी खरीदने के साक्ष्य पुलिस प्रशासन को मिले हैं। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने जिला प्रशासन से भी रिपोर्ट मांगी है।

एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि तीनों भाई अकबर, सलमान, व शमीम को 13 अप्रैल 2022 को फलावदा पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिनसे गौवंश भी बरामद किए गये। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की की। फलावदा थाने में दर्ज मुकदमे में चार्जशीट दाखिल की गई। जिसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में विवेचना में आया कि अकबर बंजारा ने अपने दोनों भाई और पिता पीरू बंजारा के नाम से मेरठ शहर, बहसूमा, फलावदा में करीब 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति खरीदी है।

मेरठ के फलावदा निवासी अकबर बंजारा पांच राज्यों से गोवंश की बंग्लादेश तक तस्करी करता था और उस पर दो लाख का इनाम था। 13 अप्रैल 2022 को मेरठ के फलावदा पुलिस और एसओजी ने अकबर बंजारा समेत तीनों भाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। लेकिन 14 अप्रैल को असम पुलिस ने मेरठ की पुलिस को दो लाख का इनाम दिया और कोर्ट से बी वारंट पर अकबर बंजारा व इसके दोनों भाई सलमान व शमीम को जेल से कोर्ट के आदेश पर असम के कोकाझार ले गई।

मेरठ के फलावदा थाने में 13 अप्रैल 2022 को अकबर, सलमान और शमीम से पूछताछ की गई। लेकिन यह नहीं बताया कि वह असम में गोतस्करी करते हैं। जेल जाने के बाद अगले दिन असम पुलिस आ पहुंची। जहां असम पुलिस ने बताया कि यह तीनों भाई बड़ा गैंग चलाते हैं जिन पर बिहार, असम, मेघालय और वेस्ट बंगाल से गोवंश की इंटरनेशल तस्करी करते हैं।

असम में पूछताछ के दौरान यह भी बताया था कि इस अवैध धंधे की एक बड़ी धनराशि बीटीसी के चरमपंथी संगठनों जैसे एनडीएफबी, केएलओ के कोकराझार, चिरांग, बाक्सा और मेघालय के कुछ चरमपंथी संगठनों के साथ ही अन्य आतंकवादी संगठनों को भी भेजी जाती है। हवाला के जरिए चरमपंथियों के पास पैसे पहुंचाए जाते हैं।

पुलिस का कहना कि अकबर बंजारा ने असम में भी करोड़ों रुपये की संपत्ति खरीदी। अबकर ने असम में दूसरी शादी भी की। वहीं मेरठ के बहसूमा में करीब 60 बीघा जमीन का बाग खरीदा गया। इसके अलावा फलावदा, मेरठ शहर, बसहूमा में प्लॉट, दुकान और अन्य जमीन भी खरीदी गई।

जहां मेरठ पुलिस ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी कि तीनों भाई, पिता पीरू बंजारा और परिवार के किस किस सदस्य के नाम से क्या क्या संपत्ति खरीदी। अभी तक मेरठ में 52 करोड़ रुपये की संपत्ति की पुलिस अधिकारियों ने पुष्टि की है। जिसे जल्द ही जब्त/ कुर्क किया जाएगा।