कचहरी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पेट्रोल पंप सील

कचहरी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पेट्रोल पंप सील

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा |

कचहरी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पेट्रोल पंप सील

18 लाख का बकाया किराया न देने पर की गई कार्रवाई
2005 में लीज हो चुकी थी समाप्त

मेरठ । नगर निगम ने बकायेदारों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। मंगलवार को नगर निगम की टीम ने कचहरी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पंप को 18 लाख का किराया ना देने पर सील कर दिया है। इस दौरान नगर निगम अधिकारियों वह पेट्रोल पंप कर्मचारियों की तीखी नोकझोंक हुई।
मंगलवार की सुबह नगर निगम की टीम संपत्ति अधिकारी पुष्पेंद्र राज गौतम के साथ कचहरी स्थित हिंदुस्तान पेट्रोल पंप पर पहुंचे । जिस का संचालन बसंती लाल बेनी प्रसाद द्वारा किया जा रहा है। टीम ने पंप पर पहुंचते ही सील कर कार्रवाई आरंभ कर दी। कार्यालय में मौजूद सभी स्टाफ को बाहर आने के कहा गया। वही पंप पर ग्राहकों को पेट्रोल व डीजल दे रहे ग्राहकों से अन्य स्थान से पेट्रोल व डीजल लेने के कहा गया। निगम की टीम ने सबसे पहले कार्यालय को सील किया। इसके बाद दो पंप मशीनों को सील करने के बाद , जनरेटर रूम को सील किया गया। कार्रवाई के दौरान पंप के मैनेजर सतीश शर्मा ने निगम के अधिकारियों से बकाया किराया जमा करने की गुहार लगाई लेकिन निगम के अधिकारियों ने उनकी एक न सुनी।


 नगर निगम के संपत्ति अधिकारी डॉक्टर पुष्प राज गौतम ने बताया पेट्रोल पंप नूजल की जमीन है। पेट्रोल पंप को लीज पर दिया गया था जिसकी लीज 2005 में समाप्त हो गई उसके बाद से लगातार लीज का रिन्यूअल कराने के लिए फर्म के संचालक को नोटिस जारी किए गए। पेट्रोल पंप पर 18 लाख का बकाया चल रहा था। जिसका भुगतान न करने कार्रवाई की गई। संपत्ति अधिकारी ने कहा कि निगम के क्षेत्र में जिस पर भी किराया बकाया है उसके खिलाफ अभियान जारी रहेगा।पेट्रोल पंप सील होने से कम पर आए उन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा क्योंकि अपने वाहनों में पेट्रोल व डीजल डलवाने आए थे उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ा।