जहर क्या है? बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने बताई ऐसी परिभाषा, लोगों के दिलों पर छा गई, देखे तस्वीरें

anand-mahindra

जहर क्या है? बिजनेसमैन आनंद महिंद्रा ने बताई ऐसी परिभाषा, लोगों के दिलों पर छा गई, देखे तस्वीरें

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

पोस्ट में एक जादूगर एक शख्स जिसकी अच्छी और बुरी आत्माओं की दुनिया में पहुंच और प्रभाव माना जाता है) से एक मिलियन-डॉलर की बात बताई गई है, जो आपको भी जरूर देखना चाहिए।

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा इंटरनेट मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वे हमेशा कुछ न कुछ ऐसा वीडियो या फोटो शेयर करते रहते हैं, जो देखते ही देखते वायरल हो जाता है। 24 अगस्त को, उन्होंने एक और दिलचस्प पोस्ट शेयर किया। जो उन्हें अपने सिग्नल वंडरबॉक्स में मिला। पोस्ट में एक जादूगर एक शख्स जिसकी अच्छी और बुरी आत्माओं की दुनिया में पहुंच और प्रभाव माना जाता है) से एक मिलियन-डॉलर की बात बताई गई है, जो आपको भी जरूर देखना चाहिए।

इस बार उन्होंने एक ‘जहर’ की वह परिभाषा लोगों को बताई है, जिसे जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे। हम सभी जानते हैं कि ‘जहर’ बेहद खतरनाक चीज है, जो किसी के जीवन को खत्म करने की ताकत रखता है। लेकिन क्या आप उस ‘जहर’ के बारे में जानते हैं, जो हमारे जीवन में जगह बनाकर धीरे-धीरे हमें कमजोर करता जाता है।

यह तस्वीर आनंद महिंद्रा ने साझा की और लिखा कि मुझे खुशी है कि यह आज सुबह मेरे #signalwonderbox में पॉपअप (बाहर आना) हुआ। जीवन का सबसे बेस्ट गोल ज्यादा से ज्यादा पाना नहीं है… ये तो कम में अधिक करने के बारे में है। इस तस्वीर में बड़े अक्षरों में सवाल लिखा- क्या है जहर? उसके जवाब में लिखा गया कि जरूरत से इतर हमें जो भी चाहिए वह जहर है। यह शक्ति, आलस, भोजन, अहंकार, महत्वाकांक्षा, घमंड, डर, गुस्सा या कुछ भी हो सकता है। महिंद्रा की इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 16 हजार से ज्यादा लाइक व 2 हजार से अधिक रिट्वीट हो चुके है।