अमरनाथ गुफा के पास भयंकर हादसा, बादल फटने से 10 श्रद्धालुओं की मौत

अमरनाथ गुफा के पास भयंकर हादसा, बादल फटने से 10 श्रद्धालुओं की मौत

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

श्रीनगर 

श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फटने की सूचना है। ये हादसा शाम 05.25 के आसपास हुआ, जब पवित्र गुफा के ऊपरी इलाके में बादल फटने से वहां बहने वाली एक नदी में अचानक बाढ़ आ गई जो कुछ तंबुओं को अपने साथ बहा ले गई।

जानकारी मिलते ही NDRF और SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरु कर दिया गया है। अभी तक की मिली जानकारी के मुताबिक वहां बने लंगर के कई तंबू बह गये हैं और 10 लोगों की मौत हुई है। वहीं करीब 40 लापता हैं। फिलहाल राहत एवं बचाव का कार्य जारी है।

मौके पर ITBP की टीम भी मौजूद है और राहत एवं बचाव के काम में जुट गई है। राहत एवं बचाव का कार्य सेना की निगरानी में ही रहा है। घायलों को हेलिकॉप्टर से वहां से निकाला जा रहा है। बारिश थम गई है, लेकिन अंधेरा होने की वजह से बचाव एवं राहत कार्य में परेशानी बढ़ गई है। फिलहाल यात्रा को रोक दिया गया है और श्रद्धालुओं को वापस पंचतरणी की ओर भेजा जा रहा है। इस हादसे को लेकर कई वीडियो सामने आ रहे हैं। देखें ये वीडियो –

इस हादसे पर पीएम मोदी ने अफसोस जताया है और उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से बातचीत कर राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लिया। पीएम ने भरोसा दिलाया कि श्रद्धालुओं को सभी संभव मदद मुहैया कराई जाएगी।