एयरटेल के 5G नेटवर्क पर यूनिक कस्टमर्स की संख्या एक करोड़ के पार

एयरटेल के 5G नेटवर्क पर यूनिक कस्टमर्स की संख्या एक करोड़ के पार

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा 

एयरटेल के 5G नेटवर्क पर यूनिक कस्टमर्स की संख्या एक करोड़ के पार

मेरठ : भारत की अग्रणी टेलीकम्यूनिकेशन कम्पनी भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज अपने नेटवर्क पर एक करोड़ यूनिक 5जी ग्राहकों का आंकड़ा पार करने की घोषणा की है। देश में एयरटेल अक्टूबर 2022 में 5जी सेवाओं को रोल-आउट करने वाला पहला सर्विस प्रोवाइडर था। आज एयरटेल 5 जी प्लस सर्विस देश के सभी राज्यों में उपलब्ध है। कंपनी मार्च 2024 के अंत तक एयरटेल 5जी सेवाओं के साथ हर कस्बे और प्रमुख ग्रामीण क्षेत्रों को कवर करने के लिए तैयार है। नवंबर 2022 में, एयरटेल अपने व्यावसायिक लॉन्च के 30 दिनों के भीतर अपने नेटवर्क पर 10 लाख यूनिक कस्टमर्स वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया था।

 

भारती एयरटेल के सीटीओ रणदीप सेखों ने कहा, "अभी यह प्रारंभिक चरण है, लेकिन हम अपने ग्राहकों से मिली प्रतिक्रिया से रोमांचित हैं। एयरटेल एक ऐसा नेटवर्क विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अधिक से अधिक संख्या में ग्राहकों को उचित और स्थायी कनेक्टिविटी प्रदान करे। अत्याधुनिक 5जी इंफ्रास्ट्रक्चर, मजबूत पार्टनर नेटवर्क और ग्राहकों का ध्यान रखने वाले एम्प्लाइज के कारण हम पूरे देश में ग्राहकों को उत्कृष्ट 5जी प्लस सेवा प्रदान कर रहे हैं। हमें विश्वास है कि हम सफलता की सही राह पर हैं।

 

एयरटेल 5जी प्लस के तीन आकर्षक फायदे हैं। सबसे पहले, यह एक ऐसी तकनीक पर चलता है जिसकी दुनिया में सबसे विकसित इकोसिस्टम के साथ व्यापक स्वीकृति है। यह सुनिश्चित करता है कि भारत में सभी 5जी स्मार्टफोन एयरटेल नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करें। दूसरा, कंपनी शानदार वॉयस एक्सपीरियंस और सुपर-फास्ट कॉल कनेक्ट के साथ आज की तुलना में 20 से 30 गुना अधिक गति का बेहतरीन अनुभव देने का वादा भी करती है। अंत में, एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क अपने विशेष पॉवर रिडक्शन सॉल्यूशन के साथ पर्यावरण के लिए भी अधिक अनुकूल होगा।

 

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो ग्राहकों के व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी, भारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।

 

एयरटेल ने देश में अपने सभी रिटेल स्टोर्स पर 5G एक्सपीरियंस जोन बनाया है।  ग्राहक अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस का अनुभव लेने के लिए किसी भी स्टोर में जा सकते हैं।  एयरटेल 5जी प्लस के बारे में अधिक जानने के लिए कृपया https://www.airtel.in/5g-network पर लॉग ऑन करें