सौ साल पुराने  मंदिर में चोरों की सेंध

सौ साल पुराने  मंदिर में चोरों की सेंध

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

सौ साल पुराने  मंदिर में चोरों की सेंध

 दिन दहाड़े चोरों ने चोरी की वारदात को दिया अंजाम 

मेरठ।  शहर के पूजा स्थल भी सुरक्षित नहीं रहे गये गये है। थाना कंकरखेड़ा  के शाक्य पुरी   में  शनिवार को दिनदहाड़े चोरों ने मंदिर को निशाना बनाते हुए वहां दानपात्र की नकदी व माता का मुकुट लेकर फरार हो गये। चोरी का पता उस समय चला जब मंदिर का पुजारी मंदिर में पहुंचा। अज्ञात के खिलाफ  रिपोर्ट दर्ज करायी गयी है। 

 शाक्यपुरी में माता का मंदिर मौजूद है, मंदिर में राजू नाम के पुजारी है, बुधवार को पुजारी राजू के पिता की बीमारी के चलते मौत हो गई थी जिसके कारण वह अपने घर पर गए हुए थे। शनिवार दोपहर के समय वह वापस लौटे तो मंदिर का ताला टूटा हुआ था। मंदिर के अंदर मौजूद दान पत्र में रखा कैश और माता का चांदी का मुकुट, माता के कपड़े घंटे सहित अन्य लाखों रुपए का कीमती सामान गायब था। जिसके बाद पुजारी राजू ने घटना के संबंध में पुलिस को जानकारी दी, मंदिर में चोरी की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू कर दी। पुलिस ने मंदिर के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे चेक किए तो एक चोर मंदिर से थोड़ी दूरी पर खड़ी एक कार का शीशा तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम देता सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुका था।
इसके बाद हम जैसा लगाया जा रहा है कि छोड़ने पहले कर का शीशा तोड़कर उसमें चोरी का प्रयास किया उसके बाद मंदिर के ताले तोड़कर घटना को अंजाम देकर फरार हो गया हालांकि पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में ले लिया है और चोरों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना हैं कि अब श्रद्धा के केंद्र भी सुरक्षित नहीं हैं, पुजारी ने अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।