वेस्ट से बनाएं बेस्ट बने आत्मनिर्भर: प्रो0 हरे कृष्णा

वेस्ट से बनाएं बेस्ट बने आत्मनिर्भर: प्रो0 हरे कृष्णा

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

वेस्ट से बनाएं बेस्ट बने आत्मनिर्भर: प्रो0 हरे कृष्णा

- प्रतिभाओं के निखारने से बनेगा देश आत्मनिर्भर

- कार्यक्रमों के माध्यम से आएगी प्रतिभा बाहर 

मेरठ। हमारे घरों से निकलने वाला वेस्ट को बेस्ट बनाने से ही देश आत्मनिर्भर बनेगा। हमारा काम ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से छुपी हुई प्रतिभाओं को बाहर निकालना है, और इन प्रतिभाओं को निखारने का काम कर देश को आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ाना है। वेस्ट को बेस्ट बना हम अपनी आय का साधन भी बना सकते हैं हालांकि देश में इस और काफी काम किया जा रहा है। यह बात सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी मैं आयोजित दीपावली सर्च कंपटीशन के दौरान इंजीनियरिंग संकाय अध्यक्ष प्रोफेसर हरे कृष्णा ने कही।

प्रोफेसर हरे कृष्णा ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होता रहना चाहिए तथा विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते रहना चाहिए। सर छोटू राम एंड इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निदेशक डॉक्टर नीरज सिंघल ने कहा कि प्रतियोगिताओं के माध्यम से विद्यार्थियों में जीतने की जिज्ञासा पैदा होती है हर कोई अपना बेस्ट देने का प्रयास करता है। सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी दीपावली फेस्ट कांप्टीशन के तहत सोमवार को रंगोली, दिया मेकिंग, और बेस्ट आउट ऑफ द वेस्ट का आयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

रंगोली प्रतियोगिता - 

- प्रथम स्थान सलोनी अग्रवाल और वर्षा सिंह

- द्वितीय स्थान विशाखा और ईशा वत्स

- तृतीय स्थान सिमरन चौधरी और अंशिका पटेल

वेस्ट आउट ऑफ बेस्ट प्रतियोगिता

- प्रथम स्थान दिव्यांशु मिश्रा

- द्वितीय स्थान ओंकार सिंह और सुंदरम शर्मा

- तृतीय स्थान अंशिका पटेल और अग्रिमा शर्मा

दिया डेकोरेशन प्रतियोगिता

प्रथम स्थान आंचल सिंह

द्वितीय स्थान अंजलि तिवारी

तृतीय स्थान विशाखा

कार्यक्रम के संयोजक दिव्या शर्मा व गौरव त्यागी रहे। कार्यक्रम का संचालन इशिका और अंकिता ने किया। संस्थान के निदेशक डॉ नीरज सिंघल ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया। डॉ कुमकुम चौधरी शैलजा कांत शुक्ला रंजीत कुमार भूपेंद्र कुमार अंशिका का विशेष सहयोग रहा। कार्यक्रम में प्रशासनिक अधिकारी डॉ अशोक सोम, डॉ धर्मेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।