जिलाधिकारी दीपक मीणा जी के अध्यक्षता में व्यापार बंधु बैठक का आयोजन विकास भवन में किया गया।

जिलाधिकारी दीपक मीणा जी के अध्यक्षता में व्यापार बंधु बैठक का आयोजन विकास भवन में किया गया।

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आज दिनांक 27 सितंबर 2022 को जिलाधिकारी दीपक मीणा जी के अध्यक्षता में व्यापार बंधु बैठक का आयोजन विकास भवन में किया गया। सीएफओ मेरठ, सीईओ मेरठ, चंद्रपाल तिवारी सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण , ममता मालवीय अपर नगर आयुक्त नगर निगम, अनिल वर्मा अधिशासी अभियंता बिजली विभाग मौजूद रहे।
सर्वप्रथम बैठक में भाग लेने आए व्यापारियों ने बैठक का बहिष्कार किया तथा बैठक में भाग लेने से मना किया। व्यापारियों का कहना था कि पिछले 3 साल से किसी भी प्रकरण को अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा रहा है ,सभी प्रकरण में खानापूर्ति कर अगले माह के लिए टाल दिया जाता है, जिसे लेकर सभी व्यापारियों में रोष था। जिलाधिकारी दीपक मीणा के आश्वासन देने के बाद यह मीटिंग सुचारू रूप से चालू हो पाई। जिलाधिकारी दीपक मीणा जी ने कहा कि वह अधिकांश मुद्दे जो उनके स्तर से निपटाए जा सकते हैं वह निपटाने की भरपूर कोशिश करेंगे तथा साथ ही नगर निगम के अधिक मुद्दे होने पर उन्होंने एक बैठक व्यापारियों की नगर आयुक्त अमित पाल शर्मा जी से बात कर नगर निगम में तय की।
विष्णु दत्त पाराशर जिला अध्यक्ष उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल मेरठ ने राजकीय इंटर कॉलेज की दीवार के सहारे सड़क की ओर अवैध अतिक्रमण को हटाकर गाड़ियों के लिए पार्किंग का प्रस्ताव रखा । ज अपर नगर आयुक्त ममता जी ने कहा कि इस पार्किंग के लिए टेंडर तैयार कर लिया गया है और शीघ्र ही  अतिक्रमण हटाकर पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। विनोद त्यागी सरावा संयोजक मेरठ जनसेवक परिषद मेरठ ने जवाहर क्वार्टर गली नंबर 2 में टायर वाली गली पटेरिया थाना लालकुर्ती से अतिक्रमण हटाने तथा तनेजा फुटवियर के मालिक सुनील तनेजा द्वारा बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण कर सार्वजनिक रास्ते पर अतिक्रमण किए जाने तथा मथुरा पैलेस के पीछे नाले से सटी 10 से 12 दुकाने जो नाले पर हैं उन्हें अवैध बताया जिस पर सचिव मेरठ विकास प्राधिकरण ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इनके ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी। विपुल सिंघल महामंत्री संयुकय व्यापार समिति ने गढ़ रोड मेरठ स्थिति डिग्गी चौक से आबू नाले तक सड़क के दोनों ओर नाला निर्माण कराए जाने के संबंध में निवेदन किया,  अपर नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि इस क्षेत्र के दोनों ओर नाला 3 करोड़ 25 लाख की लागत से बनना है जिसके लिए एस्टीमेट बन कर तैयार किया जा चुका है शीघ्र ही टेंडर भी निकाला जाएगा । विपुल सिंघल द्वारा  नेहरू रोड संजीवनी पुस्तकालय के सामने बनी नगर निगम पार्किंग में सार्वजनिक शौचालय बनाए जाने का अनुरोध किया जिसके लिए नगर निगम द्वारा अवगत कराया गया कि सुलभ शौचालय कंपनी से इसके टेंडर के लिए वार्ता हो चुकी है और शीघ्र ही यहां पर शौचालय बनने का कार्य शुरू हो जाएगा। दीपक अग्रवाल जिला मंत्री उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने आर्यव्रत अस्पताल द्वारा राष्ट्रीय शहरी स्वास्थ्य नीति 2008 स्वच्छ भारत मिशन 2014 के उल्लंघन का मूलभूत आदि खुले स्थान पर जाने के संबंध में कहा जिस पर जिलाधिकारी महोदय द्वारा शीघ्र प्रदूषण विभाग से जांच करा ने के लिए आदेश दिए। विपुल सिंघल महामंत्री संयुक्त व्यापार समिति ने डीजल जनरेटर के इस्तेमाल पर 1 अक्टूबर से रोक लगाए जाने के मुद्दे को उठाया और कहा कि जब तक वैकल्पिक व्यवस्था सरकार द्वारा  ना की जाए तथा जब तक सस्ते जनरेटर गैस चलित आराम से उद्योगपतियों व व्यापारियों को उपलब्ध ना हो जब तक किसी भी दशा में डीजल जनरेटर का प्रयोग मेरठ में बंद नहीं किया जाएगा।
इस मौके पर विष्णु दत्त पाराशर, विनोद त्यागी ,विपुल सिंघल, नवीन अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, उमेंद्र चंद्र, अकरम गाजी ,रजनीश कौशल, विनेश जैन सहित अन्य व्यापारी मौजूद रहे