भ्रमित न हो विद्युत उपभोक्ता

भ्रमित न हो विद्युत उपभोक्ता

भ्रमित न हो विद्युत उपभोक्ता

 दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

निजी नलकूपों का पूर्व की भांति फ्लैट दरों पर 85 रुपये प्रति हार्स पावर के अनुसार बनाया जा रहा
 मेरठ । पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लि. ने ग्रामीण क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं से अपील की है। वह भ्रमित न हो निजी नलकूप कनेक्शनों पर मीटर का उपयोग केवल विद्युत खपत की ऊर्जा लेखांकन हेतु किया जा रहा है। निजी नलकूप का विद्युत बिल पूर्व की तरह यथावत फ्लैट दरों पर 85 रुपये प्रति हार्स पावर के अनुसार बनाया जा रहा है।
कृषि कार्य हेतु उपयोग किये जा रहे निजी नलकूप कनेक्शनों पर मोटर के भार के अनुसार उचित रेटिंग का कैपेसिटर लगाने से सही वोल्टेज  प्राप्त होती है एवं मोटर की लाइफ में वृद्धि भी होती है। निजी नलकूप कनेक्शन धारक अपना मासिक बिल प्रति माह देय तिथि तक बिल का भुगतान कर मूलधन राशि में से 5 प्रतिशत की छूट प्राप्त कर लाभान्वित हो सकते है।
इस सम्बन्ध में समस्त निजी नलकूप उपभोक्ताओं से अपील है कि वे अपने निजी नलकूप कनेक्शनों पर मीटर लगवाने में विभाग को सहयोग प्रदान करें ताकि ऊर्जा खपत की सही गणना हो सके एवं लॉ वोल्टेज, अधिक भार के कारण तार/ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त जैसी समस्याओं से बचा जा सके तथा निर्धारित शेड्यूल के अनुसार गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। किसी भी प्रकार की भ्रामक अफवाहों पर ध्यान न दें तथा नलकूपों पर मीटर लगवाने में सहयोग प्रदान करें।