सीएसीएस में घुमने आयी विदेशी मेहमान कोरियाई युवतियों पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

 सीएसीएस में घुमने आयी विदेशी मेहमान कोरियाई  युवतियों पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

 

दी न्यूज एशिया समाचार सेवा

सीएसीएस में घुमने आयी विदेशी मेहमान कोरियाई

युवतियों पर लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

 मेरठ।  शहर  के कुछ लोग शहर की छवि को विदेशों में खराब करने पर तुले है।  ऐसा वाकया चौधरी चरण सिंह विवि मे घूमने के लिये आयी कोरिया युवतियों पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। बेशक पुलिस ने छात्रों द्वारा लगाये गये आरोपों को गलत बताया है। 
दरअसल दक्षिण कोरिया की युवतियां घूमने आई थी। जब विदेशी युवतियां कैंपस में घूम रहीं थी। उस दौरान कुछ छात्र.छात्राएं उनसे बात करने लगे। छात्रों ने युवतियों से ईसाई धर्म और यीशु मसीह के बारे में पूछा। युवतियां ईसाई धर्म के बारे में बताने लगी। तभी कुछ युवकों ने इनकी वीडियो बना ली। युवकों ने जय श्री राम के नारे लगाकर युवतियों को भगा दिया। युवकों की इस हरकत से विदेशी युवतियां परेशान हो गईं।
 इसके बाद कोरियन युवतियों पर जबरन छात्रों का धर्म परिवर्तन कराने का दबाव डालने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। छात्रों के हंगामे पर सूचना पर मेडिकल पुलिस मौके पर पहुंची। युवतियों को साथ ले गई।
विदेशी युवतियों ने बताया कि वो भारत में रहकर हिंदी सीख रही थी। वो दिल्ली से पढ़ाई कर रही हैं। क्योंकि कोरिया जाकर उनको हिंदी पढ़ानी है। यहां मेरठ अपनी सहेली से मिलने आई थी। तो वो यूनिवर्सिटी भी घूमने आ गईं। यहां यूनिवर्सिटी के लड़कों ने उन पर धर्म बदलवाने का आरोप लगा दिया।
 छात्र खुद ही ईसाई धर्म के बारे जानकारी ले रहे थे
युवतियों  कहना था कि खुद छात्र उनसे पूछ रहे थे इर्साई धर्म क्या होता है और कैसे अपनाते है। कोरियाई लड़कियों की परसों की फ्लाइट है। एलआईयू ने उनसे पूछताछ की और दिल्ली भेज दिया। छात्रों ने लिखित में कोई शिकायत भी नही की। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया का कहना है छात्र बेवजह आरोप लगा रहे थे।