यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने को  भाकियू का प्रदर्शन

यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने को  भाकियू का प्रदर्शन

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करने को  भाकियू का प्रदर्शन

 जिला मुख्यालयों पर भाकियू अराजनैतिक के किसानों ने सीएम के नाम दिया ज्ञापन
 मेरठ। पश्चिमी यूपी में इस बार कम होती बरसात से दुखी किसानों ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भेजा। किसानों की मांग है कि प्रदेश सरकार जल्द से जल्द यूपी को सूखाग्रस्त घोषित करे। किसानों के हित में सरकार कदम उठाए। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक की तरफ से किसानों ने सोमवार को डीएम कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया। किसानों ने सीएम के नाम ज्ञापन भी भेजा।
भाकियू अराजनैतिक के जिला अध्यक्ष नवाब सिंह अहलावत किसानों के साथ डीएम कार्यालय पहुंचे। किसानों ने कहा इस साल बरसात कम होने के कारण उत्पादन में भारी गिरावट है। बारिश न होने से किसान समय पर फसल लगा नहीं पाए। जो फसल लगी है वो सूखे की मार के कारण उत्पादन नहीं हो रही। फसालों में काफी बीमारियां लग रही हैं। फसल चौपट है।
किसानों ने कहा कि प्रकृति की मार के कारण किसानों पर कर्ज का भार भी बढ़ता जा रहा है। अब किसान खेती में निवेश की हालत में नहीं है। किसानों के सामने भारी परेशानी है। सरकार किसानों की हालत को समझते हुए उनकी परेशानियों का समाधान कर राहत पैकेज दें। प्रदर्शन करने वालों में विनोद जटोली, राजेश, सचिन, जुनैद अहमद, योगेंद्र, ओमपाल सिंह,अशोक कुमार, योगेश गुर्जर, विकास, लखन और बबलू आदि मौजूद रहे।