आज महिलाएं बड़ी भूमिकाएं निभा रही हैं : शर्मिला टैगोर

आज महिलाएं बड़ी भूमिकाएं निभा रही हैं : शर्मिला  टैगोर

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा ।

आज महिलाएं बड़ी भूमिकाएं निभा रही हैं : शर्मिला

टैगोर
मुंबई । 'आराधना', 'अनुपमा' जैसी फिल्मों में मजबूत महिला किरदार निभाने वाली दिग्गज अभिनेत्री शर्मिला टैगोर ने कहा कि टीवी और फिल्मों में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बदल गया है और उन्हें अधिक प्रमुख भूमिकाएं निभाते हुए देखा जाता है। शर्मिला ने कहा, "मुझे लगता है कि हमारे भारतीय इतिहास में महिलाओं की शक्ति महान है। पहले फिल्म उद्योग में महिलाओं ने खुद को मेकअप आदि जैसे विशिष्ट कार्यो तक सीमित रखा था। लेकिन आज, हम बहुत आगे बढ़ चुके हैं और महिलाओं को निर्देशक, निर्माता आदि जैसी बड़ी भूमिकाओं को निभाते हुए देखा जाता है।"
77 वर्षीय अभिनेत्री को 1964 की रोमांटिक फिल्म 'कश्मीर की कली' में एक मासूम और खूबसूरत कश्मीरी लड़की की भूमिका निभाने या 'सफर', 'अमर प्रेम', 'आराधना', 'दाग' और ऐसी कई फिल्मों में राजेश खन्ना के साथ अभिनय करने के लिए जाना जाता है।
इसके अलावा, उन्होंने लोकप्रिय गायिका नेहा कक्कड़ की गायन रियलिटी शो में एक शानदार जज होने के लिए प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "हमारे पास हमारी महिला जज भी हैं जो शानदार काम कर रही हैं।"
सिंगिंग रियलिटी शो, 'इंडियन आइडल 13' के दौरान, शर्मिला और तनुजा विशेष अतिथि के रूप में दिखाई दीं और प्रतियोगी उनकी फिल्मों के प्रसिद्ध ट्रैक पर प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते हैं।
'इंडियन आइडल 13' सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित होता है।