आज  कोर्ट में दाखिल की जाएगी याकूब के खिलाफ चार्जशीट

आज  कोर्ट में दाखिल की जाएगी याकूब के खिलाफ  चार्जशीट

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

आज  कोर्ट में दाखिल की जाएगी याकूब के खिलाफ चार्जशीट

मेरठ। बसपा नेता एवं पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ चार्जशीट सोमवार को कोर्ट में दाखिल की जाएगी।
सीओ कैंट रूपाली राय का कहना है कि दो दिन पहले ही उनके पास विवेचक ने चार्जशीट भेजी है। चार्जशीट में जो खामियां थीं, उसे दूर कर लिया गया है।
खरखौदा और किठौर पुलिस ने 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की अलीपुर खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री पर दबिश दी थी। यहां अवैध रूप से मीट पैकिंग पकड़ी गई थी। तब पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशीए उनकी पत्नी संजीदा बेगम और बेटे हाजी इमरान एवं फिरोज उर्फ भूरा सहित 17 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मुकदमे में 10 आरोपियों को जेल भेजकर चार्जशीट फाइल की जा चुकी है। अभी तक याकूब संजीदा बेगम इमरान और फिरोज सहित सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल नहीं हो सकी है। पुलिस ने पांच माह में चार्जशीट तैयार करके सीओ कैंट रुपाली राय के यहां भेज दी। सीओ कैंट का कहना है कि चार्जशीट तैयार कर ली गई है। सोमवार को इसे कोर्ट में दाखिल कर दिया जाएगा।
खामियां मिलने पर एक सप्ताह पहले की गई थी वापस
विवेचक ने एक सप्ताह पहले चार्जशीट तैयार करके सीओ कैंट को भेजी थी। सीओ की जांच में इसमें कई खामियां मिली थीं। सीओ ने चार्जशीट को वापस लौटाते हुए सभी खामियां दूूर करने के आदेश दिए थे। वहींए चर्चा थी कि याकूब कुरैशी और उनके परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए खामियां छोड़ी गई हैं।