दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन, हो गई है तैयारी

दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन, हो गई है तैयारी

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

दिल्ली में लगेगा राष्ट्रपति शासन, हो गई है तैयारी

आतिशी बोली- राष्ट्रपति शासन लगाने का षड्यंत्र रच रही है भाजपा

नई दिल्ली। भारत की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगेगा। दिल्ली प्रशासन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने दावा किया है कि केन्द्र सरकार ने दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने के लिए दिल्ली की विधानसभा को भंग करने की योजना बना ली गई है। दिल्ली के उप राज्यपाल दिल्ली की स्थिति को लेकर लगातार केन्द्र सरकार के संपर्क में हैं।

आप नेता आतिशी ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि भाजपा शासित केंद्र सरकार राजनैतिक साज़िश के तहत दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने का षड्यंत्र रच रही है। उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए कहा कि दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाना ग़ैरक़ानूनी होगा, ग़ैर संवैधानिक होगा और दिल्ली की जनता के जनादेश के खिलाफ होगा।

आतिशी ने कहा कि भाजपा जानती है वो दिल्ली में चुनाव नहीं जीतने वाली इसलिए अब अरविंद केजरीवाल जी की लोकप्रिय सरकार को गिराना चाहती है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के खिलाफ रचे जा रहे षड्यंत्र का एक बड़ा कारण सरकार द्वारा किए जा रहे काम हैं। चाहे वो फ्री बिजली-पानी देना हो, शानदार स्कूल, मोहल्ला क्लिनिक देना हो, बुजुर्गो को फ्री तीर्थ यात्रा महिलाओं को फ्री बस यात्रा देनी हो।

आतिशी ने आगे कहा कि भाजपा जानती है कि वो कितना भी जोर लगा ले, लेकिन वो दिल्ली में अरविंद केजरीवाल को हरा नहीं सकते इसलिए अरविंद केजरीवाल जी को फर्जी आरोपों में बिना किसी प्रमाण गिरफ्तार किया और अब राष्ट्रपति शासन लगाना चाहती है। लेकिन दिल्ली के लोगों को इन राजनैतिक साज़िशों से डरने की जरूरत नहीं है। जबतक केजरीवाल जी दिल्ली के बेटे के तौर पर खड़े है, चाहे वो जेल के अंदर हो या जेल के बाहर हो, वो दिल्ली के लोगों के हक़ की लड़ाई लड़ते रहेंगे।

दिल्ली की महिलाओं को केजरीवाल जी ने एक हजार रुपये देने का जो वादा किया है वो ज़रूर पूरा होगा; भाजपा चाहे ‘आप’ की सरकार गिराने की कितनी भी कोशिश कर ले अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली की महिलाओं को उनका हक़ दिलवाकर रहेंगे।

वरिष्ठ आप नेता आतिशी ने कहा कि, दिल्ली की चुनी हुई सरकार, अरविंद केजरीवाल जी की सरकार के ख़िलाफ़ एक बहुत बड़ा राजनैतिक षड्यंत्र रचा जा रहा है। हमें विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से पता चला है कि आने वाले कुछ दिनों में भाजपा शासित केंद्र सरकार दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने वाली है। उन्होंने कहा कि, पिछले कुछ दिनों से इसके संकेत देखने को मिल रहे है।

दिल्ली में राष्ट्रपति शासन लगाने के भाजपा शासित केंद्र सरकार के षड्यंत्र के 5 संकेत

आतिशी ने साझा करते हुए कहा कि- हम देख रहे है कि दिल्ली में किसी भी अफ़सर की पोस्टिंग नहीं हो रही है। पिछले कई महीनों से दिल्ली में किसी भी सीनियर आईएएस अफ़सर की पोस्टिंग नहीं हो रही है।दिल्ली के अंदर कई विभाग ख़ाली है, वहां अफ़सरों की नियुक्ति नहीं हो रखी लेकिन फिर भी दिल्ली में किसी भी अफ़सर की पोस्टिंग नहीं की जा रही। एलजी पिछले एक सप्ताह से गृह मंत्रालय को बार-बार दिल्ली सरकार को लेकर चिट्ठियां लिख रहे है।