पूर्व पार्षद के घर 10 लाख की डकैती

पूर्व पार्षद के घर 10 लाख की डकैती

दी न्यूज़ एशिया समाचार सेवा।

पूर्व पार्षद के घर 10 लाख की डकैती

बेटी की सगाई में परिवार दिल्ली गया था
 गार्ड के साथ मारपीट कर घर में घुसे थे बदमाश

मेरठ । बदमाशों के प्रति पुलिस की पकड़ ढीली हो गयी है। थाना टीपी नगर के कमला नगर में पूर्व पार्षद प्रदीप गुप्ता के सोमवार की सुबह
सोमवार सुबह हथियारबंद बदमाशों नेे सिक्योरिटी गार्ड मनोज को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर शादी के घर से 10 लाख की नकदी और सोने के जेवर लूटकर ले गए।  घटना में पार्षद के नेपाली नौकर वीर बहादुर पर शक है, घटना के बाद से वीर बहादुर गायब है। वही व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।
प्रदीप गुप्ता की बेटी की रविवार को दिल्ली में सगाई रस्म होनी थी। पार्षद का पूरा परिवार सगाई समारोह में ताज होटल दिल्ली में था। घर में नेपाली नौकर वीर बहादुर और सिक्योरिटी गार्ड था। बदमाश खाली घर का फायदा उठाकर घर में घुसे। सिक्योरिटी गार्ड के साथ मारपीट भी की और लूट कर चले गए।  प्रदीप गुप्ता की बेटी की 20 फरवरी को शादी है। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी। घर में काफ ी जेवर और रकम रखी थी जो बदमाश ले गए।



सोमवार सुबह प्रदीप गुप्ता का कुक रोजाना की तरह कोठी पर काम करने पहुंचा तो देखा गार्ड बेहोश पड़ा है। कुक ने शोर मचाया फिर घर के अंदर जाकर देखा तो नौकर वीर बहादुर गायब था। पूरा घर बिखरा पड़ा था। अलमारी खुली थी, जेवर, पैसा गायब था। घबराये गार्ड और कुक ने पुलिस को सूचित किया। पड़ोसियों को भी बताया।
प्रदीप गुप्ता ने बताया कि 5 दिन पहले ही उन्होंने सरदार सिद्धू के जरिए अपने यहां नेपाली नौकर वीरबहादुर रखा था। हालांकि नौकर का कोई रिकार्ड परिवार ने थाने में नहीं दिया। घटना के बाद से ही नौकर गायब है। इसलिए पूरा शक नौकर पर जा रहा है। नौकर ने अपने साथियों को बुलाकर गार्ड को नशीली चीज खिलाकर बेहोश किया और वारदात की है।
बदमाश कितना सामान लेकर गए इसकी सही पुष्टि नहीं हो रही है। माना जा रहा है कि घर में 10 लाख से ज्यादा का कैश था वो चला गया। साथ ही शादी के लिए बनवाए गए 5 से 6 सोने के सेट, चांदी की ज्वैलरी भी गई है। लगभग 4 करोड़ का सामान गया है।
व्यापारियों ने किया हंगामा
घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर टीपी नगर के व्यापारी, व्यापार संघ के प्रतिनिधि भी पहुंचे। उन्होंने वहां पर हंगामा करना आरंभ कर दिया। वहीं एसपी सिटी और एसपी क्राइम मौके पर फ ोरेंसिक टीम के साथ पहुंचे। पुलिस जांच कर रही है। पुलिस गार्ड और नौकर से भी पूछताछ कर रही है। नेपाली नौकर को तलाश कर रही है।